गैंगस्टर प्रीत ने पुलिस पार्टी पर किए थे चार फायर, पांच दिन के पुलिस रिमांड पर

हत्या और रंगदारी जैसे संगीन अपराध में नामजद कुख्यात गैंगस्टर प्रीत सेखों उर्फ अंबरसरिया उर्फ दया ने पुलिस पार्टी पर गोलियां चलाने में किसी तरह से गुरेज नहीं किया।

JagranWed, 28 Jul 2021 07:00 PM (IST)
गैंगस्टर प्रीत ने पुलिस पार्टी पर किए थे चार फायर, पांच दिन के पुलिस रिमांड पर

जागरण टीम, अजनाला?, अमृतसर : हत्या और रंगदारी जैसे संगीन अपराध में नामजद कुख्यात गैंगस्टर प्रीत सेखों उर्फ अंबरसरिया उर्फ दया ने पुलिस पार्टी पर गोलियां चलाने में किसी तरह से गुरेज नहीं किया। आरोपित ने पुलिस अफसरों पर अपने साथी गुरलाल के ससुराल (जहां गैंगस्टर छिपे थे) से सीधे चार फायर किए, लेकिन पुलिस पार्टी ने किसी तरह छिपकर अपना बचाव किया। जवाब में पुलिस ने आरोपितों पर दो राउंड फायर किए। गुरुद्वारा साहिब के लाउड स्पीकर से चारों तरफ से घिरे होने की अनाउंसमेंट होते ही आरोपितों ने पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया।

पुलिस ने गैंगस्टर प्रीत सेखों, गुरलाल सिंह और जर्मनजीत सिंह उर्फ निक्का को बुधवार की शाम अजनाला कोर्ट में पेश किया। पुलिस की तरफ से न्यायधीश से दस दिन का रिमांड मांगा गया था, लेकिन न्यायाधीश प्रभजोत कौर ने तीनों आरोपितों को पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। उधर, डीएसपी बलबीर सिंह ने बताया कि बीते दिन की गई पूछताछ में गैंगस्टर प्रीत सेखों ने लूटपाट, रंगदारी मांगने, हत्या, गुंडागर्दी के डेढ़ दर्जन से ज्यादा वारदातों को स्वीकार किया है। कारें लूटने की आशंका

पुलिस अधिकारियों को आशंका है कि विगत में अमृतसर कमिश्रनरेट, मजीठा, तरनतारन और बटाला में कार लूट की जितनी वारदातें हुई थी। वह उक्त गैंगस्टरों द्वारा की गई है। फिलहाल पुलिस मामले को लेकर जांच कर रही है।

महिला को ना लगे गोली, इसलिए नहीं चलाई पुलिस ने गोली

सारे आपरेशन में पुलिस गैंगस्टरों पर गोलियां नहीं चलाना चाहती थी। पुलिस ने पहले ही भांप लिया था कि आरोपित सरेंडर कर देंगे। पुलिस को यह भी जानकारी थी कि आरोपितों के पास भारी संख्या में हथियार हैं, लेकिन पुलिस किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती थी। घर में एक महिला और छोटा बच्चा था। जब प्रीत सेखों ने पुलिस पर सीधे फायर किए तो पुलिस ने हवा में दो फायर कर आरोपितों को सरेंडर करने के लिए मजबूर कर दिया। बता दें आर्गेनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट और अमृतसर देहाती के सौ से ज्यादा मुलाजिमों ने गांव को चारों तरफ से घेरकर आपरेशन को अंजाम दिया था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.