चार साल बाद गोल्डन गेट चमका, आसपास का एरिया भी दमका

निगम के मेयर कर्मजीत सिंह रिटू व कमिश्नर कोमल मित्तल की अगुआई में निगम के 250 कर्मचारियों ने चार फायर ब्रिगेड गाड़ियों की सहायता से गोल्डन गेट व आसपास के एरिया की सफाई की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 08:30 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 08:30 PM (IST)
चार साल बाद गोल्डन गेट चमका, आसपास का एरिया भी दमका
चार साल बाद गोल्डन गेट चमका, आसपास का एरिया भी दमका

जागरण संवाददाता, अमृतसर : गुरु नगरी के प्रवेश द्वार यानि गोल्डन गेट को चार वर्ष बाद चमकाने की कवायद शुरू हुई। निगम के मेयर कर्मजीत सिंह रिटू व कमिश्नर कोमल मित्तल की अगुआई में निगम के 250 कर्मचारियों ने चार फायर ब्रिगेड गाड़ियों की सहायता से गोल्डन गेट व आसपास के एरिया की सफाई की। सोने की आभा वाले गोल्डन गेट की सफाई के लिए कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

दरअसल, म्यूनिसिपल यूथ इंप्लाइज फेडरेशन के प्रधान आशु नाहर ने शहर के ऐतिहासिक स्थलों में सफाई के कार्य की शुरूआत करने की घोषणा की है। इसकी शुरुआत आज मेयर व कमिश्नर ने गोल्डन गेट से की।

चार फायर बिग्रेड की गाडि़यों, दो जेसीबी, चार पानी के टैंकर, 8 सेनेटरी अधिकारियों के साथ मेयर-कमिश्नर, सेहत अधिकारियों डा. अजय कंवर तथा डा. योगेश अरोड़ा के नेतृत्व में करीब 250 मुलाजिमों ने सुबह सात से एक बजे तक सफाई अभियान चलाया। इस मौके श्री नाहर ने कहा कि कोरोना काल की बढ़ रही रफ्तार में मुलाजिम मेयर-कमिश्नर की अगुआई में शहर की बेहतरी के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। मेयर कर्मजीत रिटू ने कहा कि मुलाजिम निगम की रीढ़ हैं और जिस तरह से आज उन्होंने शहर की बेहतरी के लिए काम किया है वह सराहनीय है।

निगम प्रशासन भी उनकी सेवाओं को देखते हुए उनकी मांगों को लागू करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। मेयर ने कोरोना से बचने के लिए सरकारी गाइडलाइन का पालन करने, मास्क लगाने व सामाजिक दूरी बनाकर रखने की अपील की। फेडरेशन नेता आशु नाहर ने कहा कि निगम कर्मी छुट्टी वाले दिन भी शहर की सफाई को समर्पित रहेंगे। इस मौके पार्षद जसविदर सिंह निजामपुरिया, बलदेव संधू, दीपक सभ्रवाल इत्यादि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी