श्री दरबार साहिब के पास चार साल का बच्चा अगवा

श्री दरबार साहिब माथा टेकने पहुंचे एक परिवार के चार साल से बचे का महिला सहित दो आरोपितों ने रविवार को अपहरण कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 12:55 AM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 06:26 AM (IST)
श्री दरबार साहिब के पास चार साल का बच्चा अगवा
श्री दरबार साहिब के पास चार साल का बच्चा अगवा

जागरण संवाददाता, अमृतसर : श्री दरबार साहिब माथा टेकने पहुंचे एक परिवार के चार साल से बच्चे का महिला सहित दो आरोपितों ने रविवार को अपहरण कर लिया। आरोपित पहले पीड़ित परिवार के साथ श्री दरबार साहिब की परिक्रमा में काफी देर तक घुलते-मिलते रहे। फिर मौका पाकर बच्चे को लेकर फरार हो गए। पुलिस ने श्री दरबार साहिब के अंदर और बाहर दुकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो सारा मामला साफ हो गया। आरोपितों के चेहरे फुटेज में स्पष्ट हो गए। डीसीपी जगमोहन सिंह ने बताया कि आरोपितों का पता लगाया जा रहा है।

सुल्तानविड रोड स्थित तूत साहिब गुरुद्वारा के पास रहने वाले राज कुमार ने बताया कि वह कपड़ों पर कढ़ाई का काम करता है। वह अपनी पत्नी सरोज, बड़े बेटे शिवम, बेटी संजना और आदित्य के साथ रविवार को श्री दरबार साहिब में माथा टेकने पहुंचा था। सारा परिवार जूते जमा करवाने के लिए जौड़ा घर के बाहर बैठे थे। इस बीच एक युवक और उसकी पत्नी वहां उनके पास बैठ गए। आरोपितों ने उनसे बातें करनी शुरू कर दी और धीरे-धीरे दोस्ताना माहौल बना लिया। जब वह अपने तीनों बच्चों के साथ श्री दरबार साहिब की परिक्रमा में पहुंचे तो आरोपित तब भी उनके साथ-साथ ही चलते रहे। वह आरोपितों को संगत समझ कर लंगर भवन तक भी गए। वहां लंगर छकने के बाद साथ ही लंगर भवन से बाहर निकल पड़े। लौटते समय तेजा सिंह समुद्री हाल के पास पहुंच कर उनके बेटे आदित्य (4) को शौच जाना था। उनके बच्चे संजना और शिवम छोटे भाई आदित्य के साथ शौचालय की तरफ चले गए। इस बीच आरोपित महिला और उसके साथ व्यक्ति मौका पाकर उनके बेटे आदित्य को बहला-फुसला कर अपने साथ ले गए। काफी देर तक उन्होंने बेटे की तलाश की, लेकिन उसके बारे में कोई सुराग नहीं लगा। तब उन्होंने पुलिस को सारा मामला बता दिया। पुलिस ने जब सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो मामला साफ हो गया।

पुलिस ने फुटेज की वायरल

उधर, डीसीपी जगमोहन सिंह ने बताया कि आरोपितों की फुटेज पुलिस के सब वाट्सएप ग्रुप में वायलर हो चुकी है। उन्होंने जनता से अपील की है कि फुटेज में कैद आरोपितों के बारे में तुरंत पास के थाने में या फिर पुलिस के कंट्रोल रूम में जानकारी दी जाए।

chat bot
आपका साथी