गांव की टंकी के पास शराब पीने से रोका तो बुजुर्ग की हत्या की

पुलिस थाना राजासासी के अंतर्गत पड़ते गाव हर्षा छीना उच्च किला में एक 70 वर्षोय हरभजन सिंह को शराब पीने से रोकने पर गाव के ही कुछ व्यक्तियों ने पीट-पीट कर मार डाला।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 02:00 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 02:00 AM (IST)
गांव की टंकी के पास शराब पीने से रोका तो बुजुर्ग की हत्या की
गांव की टंकी के पास शराब पीने से रोका तो बुजुर्ग की हत्या की

जासं, अजनाला (अमृतसर): पुलिस थाना राजासासी के अंतर्गत पड़ते गाव हर्षा छीना उच्च किला में एक 70 वर्षोय हरभजन सिंह को शराब पीने से रोकने पर गाव के ही कुछ व्यक्तियों ने पीट-पीट कर मार डाला। मृतक हरभजन के पुत्र गुरसाहिब सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पिता फौज से रिटायर हुए थे और गाव की पानी वाली टंकी पर काम करते थे। गाव के कुछ व्यक्तियों द्वारा वहा आकर शराब पी जाती थी। अकसर उनके पिता उन्हें वहा शराब पीने से रोकते थे। उन्होंने बताया कि सोमवार को फिर वह पिता के पास गए तो आरोपित पूर्व सरपंच जोगिंदर सिंह, बलदेव सिंह, जसवंत सिंह, बलजीत सिंह सभी निवासी गाव हर्षा छीना विचला किला ने उनके साथ गाली-गलौज करनी शुरू कर दी। उनसे हाथापाई करने लगे। इस पर उनके पिता को इन लोगों ने पीट पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया। उन्होंने पुलिस से माग की कि उनके पिता को मारने वालों पर कार्रवाई की जाए।

इस संबंध में पुलिस चौकी कुकड़ावाला के इंचार्ज दिलबाग सिंह ने बताया कि मृतक हरभजन के पुत्र गुर साहिब सिंह के बयानों पर चारों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल अजनाला में रखा गया है और आगे की कार्रवाई जारी है। शराबी कार चालक ने कुत्ते को रौंदा, थाने में हंगामा

वहीं इस्लामाबाद फाटक के समीप शराबी कार चालक ने आवारा कुत्ते को रौंद दिया। इससे कुत्ते की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर एनिमल प्रोटेक्शन एसोसिएशन के सदस्य ईशान नैयर मौके पर पहुंचे और शराबी कार चालक को पकड़कर पुलिस के हवाले किया। एसोसिएशन के प्रधान डा. रोहण मेहरा सहित पूरी टीम भी वहां पहुंची। डा. रोहण के अनुसार शराब के नशे में धुत यह शख्स लड़खड़ा रहा था। थाने में जब इसके खिलाफ शिकायत की गई तो एक राजनेता वहां पहुंचकर रौब झाड़ने लगा। उसने कहा कि एक कुत्ते की जगह हम पांच कुत्तों को भी सड़क पर रौंद देंगे। जो करना है वो कर लो। इस बात को लेकर एसोसिएशन के सदस्यों व नेता के बीच काफी बहस हुई। हालांकि शराबी कार चालक ने रात को थाने में माफी मांगी। डा. रोहण के अनुसार शहर में घूम रहे कुत्तों पर अत्याचार जारी है। लोग इन्हें जानबूझकर मार रहे हैं। दूसरी तरफ निगम प्रशासन इनकी नसबंदी नहीं कर रहा।

chat bot
आपका साथी