आखिर शुरू हुई रेलवे स्टेशन की चारों लिफ्टें, अब 24 घंटे चलेंगी

रेलवे स्टेशन पर पिछले छह दिनों से बंद लिफ्टें आखिर मंगलवार को शुरू हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:19 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:19 AM (IST)
आखिर शुरू हुई रेलवे स्टेशन की चारों लिफ्टें, अब 24 घंटे चलेंगी
आखिर शुरू हुई रेलवे स्टेशन की चारों लिफ्टें, अब 24 घंटे चलेंगी

जागरण संवाददाता, अमृतसर: रेलवे स्टेशन पर पिछले छह दिनों से बंद लिफ्टें आखिर मंगलवार को शुरू हो गई। अब यह लिफ्टें बिजली जाने के बाद भी बंद नहीं होंगी। इन लिफ्टों को सीधे डीजी सप्लाई के साथ जोड़ दिया गया है।

दरअसल, मंगलवार को दैनिक जागरण में 'रेलवे स्टेशन पर छह दिनों से सभी लिफ्टें बंद' नामक शीर्षक से खबर को प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया गया था। इसमें यात्रियों को हो रही परेशानी को भी उठाया गया। इसके बाद फिरोजपुर रेलवे डिवीजन के सीनियर डिवीजनल इलेक्ट्रिक इंजीनियर विपिन धमांडा ने इसे गंभीरता से लिया और रेलवे स्टेशन में तैनात सीनियर सेक्शन इंजीनियर (एसएसई) पावर को लिफ्टों को डीजी आपूर्ति के साथ जोड़ने के लिए कहा। उनका कहना है कि यात्रियों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। उन्हें हर सुविधा देने के मकसद के साथ रेलवे काम कर रहा है और इसके लिए जो भी प्रयास करने की जरूरत रहेगी, वह किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह लिफ्टें पहले लोकल फीडर के साथ जुड़ी हुई थीं। अब उन्हें डीजी आपूर्ति के साथ जोड़ने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं। अब चारो लिफ्टों को डीजी आपूर्ति के साथ जोड़ दिया गा है, अब जब बिजली भी जाएगी तो लिफ्ट बंद नहीं होगी। ये है इनका हाल : खराबी कुछ और अधिकारियों ने बताया कुछ

चारों लिफ्टें बंद होने के कारण यात्रियों को काफी परेशान होना पड़ा। इनकी परेशानियों को देखते हुए दैनिक जागरण ने रेलवे के एसएसई राजेश कुमार से बात की, लेकिन उन्होंने ठेका खत्म होने का हवाला दिया और कहा कि जब दूसरा ठेका होगा, तभी कुछ कहा जा सकेगा। जब फिरोजपुर रेल मंडल से रेलवे अधिकारियों ने इसका कारण पूछा तो स्पष्ट हुआ कि लोकल सप्लाई के कारण लिफ्टें नहीं चल पा रही हैं। फिलहाल अधिकारियों की लापरवाही थी कि लिफ्टें नहीं चल रही थी और वह सही कारण तक नहीं बता पाए। यहां सवाल उठता है कि लोगों की समस्याओं को देखते हुए क्या अधिकारियों की कोई जिम्मेदारी नहीं बनती कि लोगों की समस्या का हल कर दिया जाए। ऐसे लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई भी जरूर होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी