सेना में भर्ती करवाने के नाम पर चार लाख ठगे

युवक की फौज में भर्ती करवाने के नाम पर चार लाख रुपये की ठगी मारने के आरोप में पुलिस थाना घरिडा द्वारा एक फौजी व उसके पारिवारिक सदस्यों पर धोखाधड़ी व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 07:34 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:34 PM (IST)
सेना में भर्ती करवाने के नाम पर चार लाख ठगे
सेना में भर्ती करवाने के नाम पर चार लाख ठगे

संवाद सहयोगी, अजनाला : युवक की फौज में भर्ती करवाने के नाम पर चार लाख रुपये की ठगी मारने के आरोप में पुलिस थाना घरिडा द्वारा एक फौजी व उसके पारिवारिक सदस्यों पर धोखाधड़ी व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपित फौजी की पहचान अमृतसर छावनी में तैनात लोपोके थाना के तहत गांव खियाला निवासी मंजीत सिंह, उसकी पत्नी राजविदर कौर व भाई गुरप्रीत सिंह के रूप में बताई गई है।

प्रभावित युवक होशियार नगर निवासी रंजीत सिंह ने 30 जून, 2020 को पुलिस जिला अमृतसर देहाती के उच्चाधिकारियों को दी शिकायत में बताया कि वह अमृतसर में टैक्सी चलाने का काम करता था जहां उसकी मुलाकात उक्त फौजी मंजीत सिंह के साथ हुई थी जो दोस्ती में बदल गई। इस दौरान फौजी मंजीत सिंह ने उससे कहा कि उसकी काफी जान पहचान है वह उसे सेना में भर्ती करवा देगा। प्रभावित रंजीत सिंह के अनुसार फौजी मंजीत सिंह अपनी पत्नी राजविदर कौर, भाई गुरप्रीत सिंह के साथ वर्ष 2018 में उसके घर आए तथा उसे फौज में भर्ती करवाने के नाम पर उनसे चार लाख रुपये ले गए। थाना घरिडा के एएसआइ हरदेव सिंह ने बताया कि तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी