महिला से छेडछाड़ मामले में जीएनडीएच का दर्जा चार कर्मचारी सस्पेंड

हला से कथित रूप से हुए छेड़छाड़ के मामले में कार्यरत दर्जा चार कर्मचारी तिलकराज को सस्पेंड कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 11:17 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 11:17 PM (IST)
महिला से छेडछाड़ मामले में जीएनडीएच का दर्जा चार कर्मचारी सस्पेंड
महिला से छेडछाड़ मामले में जीएनडीएच का दर्जा चार कर्मचारी सस्पेंड

जागरण संवाददाता, अमृतसर: गुरु नानक देव अस्पताल (जीएनडीएच) में एक महिला से कथित रूप से हुए छेड़छाड़ के मामले में कार्यरत दर्जा चार कर्मचारी तिलकराज को सस्पेंड कर दिया गया है। सस्पेंशन काल में वह ईएनटी अस्पताल में रिपोर्ट करेगा।

दरअसल, पिछले माह अस्पताल में होशियारपुर से अपने पति का इलाज करवाने आई एक महिला ने आरोप लगाया था कि तिलकराज ने उससे अश्लील हरकतें कीं। तिलकराज उसे पति के इलाज में मदद और सस्ती दवाएं दिलाने का झांसा देकर वार्ड से बाहर ले गया और सुनसान जगह पर उससे छेड़छाड़ की। विरोध करने पर भाग निकला। मामले की शिकायत मिलने पर एमएस डॉ. रमन शर्मा ने डॉ. वीणा चतरथ के नेतृत्व में जांच कमेटी बनाई। कमेटी की जांच रिपोर्ट के आधार पर डॉ. रमन शर्मा ने तिलकराज को सस्पेंड कर दिया। महिला जांच की वजह से अस्पताल की सराय में ही रुकी रही। उसका कहना था कि वह न्याय मिलने तक यहीं रहेगी।

पहली बार कमेटी ने 17 दिन में पेश की रिपोर्ट

यह पहली घटना है जिसमें जांच कमेटी ने महज 17 दिन में अपनी रिपोर्ट दे दी और कार्रवाई भी हो गई। हालांकि पीपीई किट्स घोटाला, शवों की अदला-बदली का मामला, गर्भावती महिलाओं को डॉक्टरों व सहयोगी स्टाफ द्वारा अपशब्द कहने का मामला सहित दर्जन से अधिक शिकायतें एमएस ऑफिस में धूल फांक रही हैं। संभवत: इन मामलों में वरिष्ठ डॉक्टरों पर आरोप लगे हैं, इसलिए कोई कार्रवाई नहीं हो रही।

chat bot
आपका साथी