मनी एक्सचेंजर से पिस्तौल के बल नकदी लूटने वाले चार गिरफ्तार

थाना बी डिवीजन से चंद कदम पर स्थित मनी एक्सचेंजर से लूट के मामले में पुलिस ने चार आरोपितों को मंगलवार सुबह गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 06:43 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 09:59 AM (IST)
मनी एक्सचेंजर से पिस्तौल के बल नकदी लूटने वाले चार गिरफ्तार
मनी एक्सचेंजर से पिस्तौल के बल नकदी लूटने वाले चार गिरफ्तार

जासं अमृतसर: थाना बी डिवीजन से चंद कदम पर स्थित मनी एक्सचेंजर से लूट के मामले में पुलिस ने चार आरोपितों को मंगलवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल की गई पिस्तौल, मैगजीन, पांच कारतूस, 90 हजार की नकदी और 400 अमेरिकी डालर और 6200 दिरहम (संयुक्त अरब अमीरात की करंसी) और सोने की चेन बरामद की गई है। वहीं गिरोह के चार अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है।

पुलिस लाइन में मंगलवार की शाम को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में डीसीपी मुखविदर सिंह, एडीसीपी युवराज सिंह ने पकड़े आरोपितों की पहचान मेहता रोड स्थित न्यू जवाहर नगर निवासी शमशेर सिंह उर्फ शैरी, जवाहर नगर निवासी धर्मवीर सिंह उर्फ गगनदीप सिंह, मकबूलपुरा निवासी किशनजीत सिंह, कत्थूनंगल के पास कादरा गांव निवासी जतिदर लाल के रूप में बताई है। वहीं फरार आरोपितों का नाम गुरप्रीत सिंह, अनवर, टशन और हनी है।

डीसीपी ने बताया कि इन आरोपितों ने बीती 26 सितंबर की सुबह बिल्ले दी हट्टी के मालिक अजीत सिंह की दुकान में घुसकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इस दुकान में वह कपड़े के कारोबार के साथ-साथ विभिन्न देशों की करंसी बदलने का भी काम करते हें। जांच में सामने आया है कि पकड़े गए गुरप्रीत सिंह की बहन अमेरिका में रहती है। वह अकसर उसे विदेशी करंसी भेजती थी। इस करंसी को भारतीय करंसी में बदलवाने के लिए गुरप्रीत अपने बाकी साथियों के साथ अजीत की दुकान बिल्ले दी हट्टी पर जाता था। वह अच्छी तरह जानता था कि दुकान पर अकसर लाखों रुपये पड़े होते हैं। बस उसी के बाद उसने साथियों के साथ साजिश रची। 26 सितंबर को आरोपित चेहरों पर नकाब पहनकर घटनास्थल पर पहुंचे थे और फिर वहां से लाखों रुपये, विदेशी करंसी लेकर फरार हो गए थे।

chat bot
आपका साथी