यूटीएस आन मोबाइल एप से रेल यात्री ले सकते हैं जरनल टिकट

रेल यात्रियों की बढ़ती हुई मांग को ध्यान में रखते हुए अब रेलवे की ओर से जरनल ट्रेन सेवा की भी शुरुआत की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 11:55 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 11:55 PM (IST)
यूटीएस आन मोबाइल एप से रेल यात्री ले सकते हैं जरनल टिकट
यूटीएस आन मोबाइल एप से रेल यात्री ले सकते हैं जरनल टिकट

जागरण संवाददाता, अमृतसर : रेल यात्रियों की बढ़ती हुई मांग को ध्यान में रखते हुए अब रेलवे की ओर से जरनल ट्रेन सेवा की भी शुरुआत की जा रही है। ऐसे में यात्रियों को जरनल टिकट खरीदने के लिए लंबी लाइनों में न लगना पडे़ और कोविड-19 के लिए जारी हिदायतों का भी पालन हो सके। इसके लिए यूटीएस आन मोबाइल एप के जरिए आसानी से टिकट खरीदी जा सकती है। इस एप के साथ ही काउंटर पर छुट्टे पैसे देने लेने की समस्या का भी समाधान हो जाएगा।

सीनियर डीसीएम चेतन तनेजा ने बताया कि रविवार से यूटीएस आन मोबाइल एप से जरनल टिकट की बिक्री प्रारंभ हो गई है। इस एप्लीकेशन को प्ले-स्टोर डाउनलोड किया जा सकते हैं। इसके बाद अपना मोबाइल नंबर डालकर खुद को रजिस्टर करें। इसके बाद आपको जीरो बैलेंस के साथ आर-वालेट नजर आएगा। इसके बाद आप आर-वालेट को रीचार्ज कर अपनी टिकट ले सकते है। इसके बाद लाग इन करने के बाद रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर, नजदीकी स्टेशन, ट्रेन की प्रकार, क्लास, यात्रियों की संख्या, रूट और गंतव्य चुनें। प्रक्रिया पूरी करने के बाद पेमेंट कर दें। इससे टिकट मोबाइल पर मिल जाएगी।

बता दें कि अमृतसर रेलवे स्टेशन पर काफी संख्या में यात्रियों का आवागमन होता है। इसके अलावा अब धीरे-धीरे ट्रेनों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। दूसरी तरफ टिकट काउंटरों पर भीड़ ना लगे इसलिए रेलवे प्रशासन की तरफ से लोगों की ही सुविधा के लिए यह सिस्टम शुरू किया गया है ताकि उन्हें लाइनों में लगकर परेशान न होना पड़े और उनका सफर सुहावना हो।

chat bot
आपका साथी