लायलपुर खालसा कॉलेज जालंधर ने जीती जीएनडीयू में फ्लॉवर शो की ओवरऑल ट्रॉफी

भाई वीर सिंह की याद में आयोजित फ्लॉवर शो की ओवरऑल ट्रॉफी लायलपुर खालसा कालेज जालंधर ने जीत ली है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 12:36 AM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 12:36 AM (IST)
लायलपुर खालसा कॉलेज जालंधर ने जीती जीएनडीयू में फ्लॉवर शो की ओवरऑल ट्रॉफी
लायलपुर खालसा कॉलेज जालंधर ने जीती जीएनडीयू में फ्लॉवर शो की ओवरऑल ट्रॉफी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : गुरु नानक देव विश्वविद्यालय (जीएनडीयू) में भाई वीर सिंह की याद में आयोजित फ्लॉवर शो की ओवरऑल ट्रॉफी लायलपुर खालसा कालेज जालंधर ने जीत ली है। इस मेले में 72 किस्म की गुलाउदी के फूल प्रदर्षित किए गए। इसके अलावा अलग-अलग किस्म के फूलों, सब्जियों की पनीरी, बीज, खादों, कृषि उपकरणों, खूबसूरत गमलों और खाने वाली आर्गेनिक वस्तुओं को भी प्रदर्षित किया गया।

विश्वविद्यालय के एमवाइएएस विभाग की डीन, मुखी व वीसी की पत्नी प्रो. श्वेता शिनोए ने कहा कि फूल धरती पर भगवान की ओर से दिया गया सब से बढि़या तोहफा है। इसमें कुदरत के रहस्य छिपे हुए हैं। भगवान को करीब से देखने के लिए फूलों से प्यार करना चाहिए। इस अवसर पर वीसी डॉ. जसपाल सिंह संधू भी मौजूद थे। फूल मेले के दूसरे दिन विद्यार्थियों ने अलग-अलग तरह की सुंदर रंगोलियां भी बनाई।

बीबीके डीएवी कॉलेज अमृतसर रहा तीसरे स्थान पर

फूल मेले में व्यक्तिगत रूप में हिस्सा लेने वालों को चार श्रेणियों में बाटा गया था। पहला स्थान जहां लायलपुर खालसा कालेज जालंधर ने हासिल किया, वहीं दूसरा स्थान जय सिंह गिल ने हासिल किया। तीसरे स्थान पर बीबीके डीएवी कॉलेज अमृतसर रहा। डॉ. अविनाश नागपाल, डॉ. अश्वनी लूथरा और डॉ. मोहन भारद्वाज जजों की टीम में शामिल थे। मंगलवार को होने वाले सेमिनार में विजेताओं को पुरस्कार दिए जाएंगे। इस सेमिनार में हिमाचल विश्वविद्यालय के डीन डॉ. वाईसी गुप्ता, लुधियाना विश्वविद्यालय से प्रो. परमिदर सिंह आदि अपने विचार पेश करेंगे।

chat bot
आपका साथी