पिस्तौल व तेजधार हथियारों के साथ पांच लुटेरे गिरफ्तार

गुरुनगरी में लूटपाट करने वाले गिरोह के पांच बदमाशों को पुलिस ने शनिवार रात को संयुक्त का्रर्रवाई कर पकड़ लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Aug 2021 05:00 AM (IST) Updated:Sun, 29 Aug 2021 05:00 AM (IST)
पिस्तौल व तेजधार हथियारों के साथ पांच लुटेरे गिरफ्तार
पिस्तौल व तेजधार हथियारों के साथ पांच लुटेरे गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अमृतसर : महानगर में पिस्तौल और तेजधार हथियार दिखाकर आधा दर्जन से ज्यादा लूटपाट की वारदातें करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को पुलिस ने शनिवार रात गिरफ्तार कर लिया। लुटेरों से पिस्तौल, कारतूस, तेजधार हथियार और वारदात में इस्तेमाल किए वाहन भी बरामद हुए हैं। पुलिस कमिश्नर विक्रमजीत दुग्गल रविवार को पुलिस लाइन में प्रेस कांफ्रेंस पर गिरफ्तार लुटेरा गिरोह की जानकारी देंगे।

जानकारी के अनुसार थाना बी डिवीजन की पुलिस को सूचना मिली थी कि लूटपाट करने वाले गिरोह के सदस्य शनिवार रात फिर किसी लूट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। पुलिस ने सीआइए स्टाफ के साथ मिलकर छापामारी कर पांच युवकों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों को फिलहाल दोबुर्जी और तरनतारन रोड पर करियाना दुकान पर लूट के मामले में गिरफ्तार किया गया है। संभावना जताई जा रही है कि गिरफ्तार लुटेरों ने तरनतारन, बटाला व अमृतसर देहाती में भी लूटपाट की वारदातों को अंजाम दिया है।

लुटेरों को पकड़ने के लिए सीपी ने बनाई थी स्पेशल टीम

गुरु नगरी में लूटपाट की वारदातों ने पुलिस का सिरदर्द बढ़ा दिया था। अपराधियों का हौसला बढ़ने से देर रात घर से निकलते समय आम आदमी के मन में भी खौफ आने लगा था। पिछले एक सप्ताह में ही शहर में कई लूटपाट की वारदातें हो चुकी थीं। पुलिस कमिश्नर विक्रमजीत दुग्गल ने लुटेरों की धरपकड़ के लिए एक स्पेशल टीम तैयार की है। उन्होंने दावा किया था कि जल्द ही अपराधी कानून के शिकंजे में होंगे। लूट की वारदातें रोकने के लिए रात को नाकाबंदी और गश्त भी बढ़ाई गई है।

बाट्सएप ग्रुप में फोटो वायरल

पुलिस ने लुटेरों की पहचान और उनकी धरपकड़ के लिए उनकी फोटो अपने वाट्सएप ग्रुप में वायरल की है। गांवों और हर इलाके के लोगों के वाट्सएप ग्रुप में भी यह वीडियो और फोटो चल रही है। जनता से अपील की गई है कि अगर वीडियो में दिखाई देने वाले संदिग्धों की पहचान कहीं आसपास के इलाके में होती है तो तुरंत पुलिस को जानकारी दें।

लूट की वारदातें

27 अगस्त : सेलिब्रेशन माल के पास पंकज को पिस्तौल दिखाकर लूटी कार।

27 अगस्त : फतेहगढ़ चूड़ियां रोड पर गहना कारोबारी को पिस्तौल दिखाकर तीस लाख के गहने लूटे।

27 अगस्त : गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के पास एक्टिवा सवारों ने कार व 17 हजार रुपये लूटे।

25 अगस्त : दोबुर्जी के पास करियाना स्टोर पर पांच हथियारबंदों ने लूट की।

24 अगस्त : तरनतारन रोड पर करियाना स्टोर से दस हजार रुपये लूटे।

chat bot
आपका साथी