घास मंडी में जुआरियों और गैंगस्टर्स में फायरिग, 10 लाख का जुआ लूटा

महानगर के कई हिस्सों में जुए का कारोबार जोरशोर से चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 10:51 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 10:51 PM (IST)
घास मंडी में जुआरियों और गैंगस्टर्स में फायरिग, 10 लाख का जुआ लूटा
घास मंडी में जुआरियों और गैंगस्टर्स में फायरिग, 10 लाख का जुआ लूटा

जागरण संवाददाता, अमृतसर: महानगर के कई हिस्सों में जुए का कारोबार जोरशोर से चल रहा है। शनिवार देर रात घास मंडी में चल रहे जुए के अड्डे को 8-10 गैंगस्टर्स ने लूट लिया। बताया जा रहा है कि पैसों को बचाने के लिए जुआरियों और गैंगस्टर्स के बीच 12 राउंड फायर भी चले। एक जुआरी की तो पिस्तौल भी छीन ली गई। हालांकि सोमवार रात तक मामले की भनक पुलिस के आला अधिकारियों को नहीं लग पाई थी। पता चला है कि जुआरियों और गैंगस्टर्स के नाम भी सामने आ चुके हैं, लेकिन जुआरी राजनेताओं की शरण में पहुंच गए हैं ताकि एफआइआर को दर्ज होने से रोका जा सके।

मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दीवाली के बाद लगातार घास मंडी में जुआ चल रहा है। रोजाना 15 से 20 जुआरी 30 से 35 लाख रुपये तक के दांव लगाते हैं। शनिवार को कुछ गैंगस्टर्स को घास मंडी में चल रहे मोटे जुए के बारे में भनक लग गई। 8-10 गैंगस्टर पिस्तौल, तेजधार हथियार लेकर जुए के अड्डे पर पहुंच गए। हालांकि उनके पहुंचने से पहले कुछ जुआरी निकल चुके थे। गैंगस्टर्स ने सभी को पिस्तौल की नोक पर ले लिया और जुए के लगभग दस लाख रुपये भी कब्जे में ले लिए। एक जुआरी ने पिस्तौल निकालकर मुकाबला करना चाहा, लेकिन अपराधियों ने पिस्तौल छीन ली। जुआ लूटकर भाग रहे गैंगस्टर्स पर जुआरियों ने फायरिग की। इसके बाद गैंगस्टर्स ने भी ललकारे लगाए और जवाबी फायरिग की।

उधर, पुलिस कमिश्नर डा.सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि मामले की जांच करवाई जाएगी। पुलिस का खुफिया विभाग एक्टिव कर दिया गया है। आने वाले दिनों में अपराधियों पर बड़े स्तर पर कार्रवाई होने वाली है। नामी कारोबारी हैं जुआ खेलने वाले

पता चला है कि घास मंडी में जुआ खेलने वाले सभी आरोपित नामी कारोबारी हैं। राजनेताओं के अलावा चंडीगढ़ में पुलिस के बड़े अफसरों तक उनकी पहुंच है। नाजायज और जायज हथियार अकसर उनकी डब में रहते हैं। पहले भी लुट चुके हैं जुए के पैसे

साल 2018 में कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के गुर्गों ने हथियारों के बल पर सुल्तानविड रोड पर जुआ लूट लिया था। बताया जाता है कि दिल्ली में मारा गया गैंगस्टर करण मस्ती अकसर तरनतारन रोड और सुल्तानविड रोड पर जुए के अड्डो को लूट लिया करता था।

chat bot
आपका साथी