घर में पूजा स्थल पर जलाए दीये से लगी आग, छत गिरी

रामबाग क्षेत्र में शनिवार सुबह घर में जलाए दीये से आग लग गई। इससे घर का सामान जल गया। आग इतनी भयंकर थी कि एक तरफ लकड़ी से बनी छत जमीन पर गिर गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 06:30 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 06:30 PM (IST)
घर में पूजा स्थल पर जलाए दीये से लगी आग, छत गिरी
घर में पूजा स्थल पर जलाए दीये से लगी आग, छत गिरी

जागरण संवाददाता अमृतसर : रामबाग क्षेत्र में शनिवार सुबह घर में जलाए दीये से आग लग गई। इससे घर का सामान जल गया। आग इतनी भयंकर थी कि एक तरफ लकड़ी से बनी छत जमीन पर गिर गई। हालांकि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। दमकल विभाग की दो गाड़ियां घटना के कुछ देर बाद ही वहां पहुंच गईं। लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। उधर, रामबाग थाने के प्रभारी इंस्पेक्टर नीरज कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सिकंदर चौहान ने घर को मजदूरों को रहने के लिए किराये पर दे रखा है। चार मजदूर अकसर दिन के समय काम पर चले जाते हैं और रात होने पर लौटते हैं। शनिवार की सुबह एक मजदूर ने घर में बनाए पूजा स्थल पर दीपक जला दिया था। उसी से घर में आग लग गई। कपड़े इत्यादि रखे होने के कारण आग चारों तरफ तेजी से फैल गई। आसपास के लोगों ने आग पर काबू पाने के लिए तुरंत पुलिस और दमकल विभाग को शिकायत की। लगभग दस मिनट के भीतर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। एक घंटे बाद फायर फाइटर्स ने आग पर काबू पा लिया। इतने में घर के एक तरफ की छत पर गिर गई। अतिक्रमण में 10 मिनट फंसी रही फायर ब्रिगेड

रामबाग के बाजारों में अकसर दुकानदारों की तरफ से फुटपाथ ही नहीं बाजारों पर भी कब्जा रहता है। रेहड़ी फड़ी वालों का जमावड़ा होने के कारण दमकल विभाग को घटनास्थल पर पहुंचने के लिए 20 मिनट से ज्यादा का समय लग गया। 10 मिनट अतिक्रमण में दमकल की एक गाड़ी फंसी रही।

chat bot
आपका साथी