फिक्की फ्लो की सदस्य खुद डिलीवर करती हैं फूड

कोविड-19 की महामारी की दूसरी स्ट्रेन में संक्रमण के शिकार हुए लोगों तक दवा आक्सीजन व भोजन पहुंचाने के लिए शहर की समाजसेवी संस्थाएं अपने-अपने स्तर पर जुटी हुई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 07:51 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 07:51 PM (IST)
फिक्की फ्लो की सदस्य खुद डिलीवर करती हैं फूड
फिक्की फ्लो की सदस्य खुद डिलीवर करती हैं फूड

हरदीप रंधावा, अमृतसर : कोविड-19 की महामारी की दूसरी स्ट्रेन में संक्रमण के शिकार हुए लोगों तक दवा, आक्सीजन व भोजन पहुंचाने के लिए शहर की समाजसेवी संस्थाएं अपने-अपने स्तर पर जुटी हुई हैं। इनमें फिक्की फ्लो अमृतसर भी पीछे नहीं रही है। मार्च के बाद अप्रैल में हर रोज बढ़ रहे संक्रमण के केसों में लोगों दूसरी स्ट्रेन की वजह से लोगों को आर्थिक तौर पर कमजोर होने की वजह रोटी के लाले भी पड़ रहे हैं। इसमें लोगों की मदद के लिए एक मई से फिक्की फ्लो से एक फोन कॉल के माध्यम से अस्पतालों और होम क्वारंटाइन हुए लोगों तक भोजन पहुंच रहा है।

फिक्की फ्लो से एग्जीक्यूटिव कमेटी की सदस्य व फूड ड्राइव की हेड स्तुति सिघानिया ने बताया कि फिक्की फ्लो ने एक मई को फूड ड्राइव का आगाज किया था, जिसमें पहले दिन एक डिब्बा फूड का किसी संक्रमित के घर शुभ इच्छाओं के साथ भेजा था। वीरवार को ड्राइव को शुरू हुए 13 दिन हो चुके हैं और अब हर रोज सुबह, दोपहर और शाम तक 200 डिब्बे भोजन के तैयार करवाकर लोगों के घर में पहुंचाते हैं। उन्होंने बताया कि औरह, डिवाइन चाकलेट फैक्टरी, फेस्टिन ईरा, होटल सरोवार और होटल शिराज के सहयोग से मुहैया करवाया जा रहा है। डायटीशियन की सलाह को रखा जाता है मद्देनजर

फिक्की फ्लो से एग्जीक्यूटिव कमेटी की सदस्य व फूड ड्राइव की हेड स्तुति सिघानिया ने बताया कि डायटीशियन गुनीशा खुराना की सलाह के मुताबिक ही भोजन तैयार करवाकर जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाया जाता है। उन्होंने बताया कि खासतौर पर डायबिटीज और कफ की परेशानी से जूझ रहे लोगों को भी उनकी सेहत के लिए पौष्टिक भोजन ही भेजा जाता है। घरों में होम क्वारंटाइन हुए और अस्पतालों में दाखिल मरीजों के लिए भोजन पहुंचाने के लिए फिक्की फ्लो ने मोबाइल नंबर घोषित किए हैं, जिसके तहत मोबाइल नंबर-9888541222 व 9592385070 संपर्क किया जा सकता है, ताकि भोजन सही समय पर सही लोगों तक पहुंचाया जा सके। फिक्की फ्लो का मकसद

लोग शीघ्र हों सेहतमंद

फिक्की फ्लो की चेयरपर्सन मनजोत ढिल्लों की अध्यक्षता में फिक्की फ्लो का मकसद लोगों को सेहतमंद होने में मदद करना है। इसके तहत फ्लो की एग्जीक्यूटिव कमेटी की सदस्य व फूड ड्राइव की हेड स्तुति सिघानिया ने बताया कि उक्त होटल व रेस्टोरेंटों से डायटीशियन गुनीशा खुराना सहित फ्लो की सदस्यों की देखभाल में भोजन तैयार करवाकर खुद अपनी कार में संपर्क करने वाले लोगों तक पहुंचाया जाता है।

chat bot
आपका साथी