नशा छोड़ चुके युवक को पुलिस उठाने पहुंची तो निगला जहर

रइया. अमृतसर : रइया के वडाला इलाके में नशा छोड़ चुके सु¨पदर ¨सह को जब पुलिस हिरासत में लेने पहुंची तो उसने मंगलवार की रात अपनी दुकान पर जहरीला पदार्थ निगल लिया। जब सु¨पदर की हालत बिगड़ने लगी तो पुलिस कर्मी वहां से फरार हो गए और परिवार के सदस्यों ने घटना स्थल पर पहुंच कर उसे एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Jul 2018 08:51 PM (IST) Updated:Wed, 11 Jul 2018 08:51 PM (IST)
नशा छोड़ चुके युवक को पुलिस उठाने पहुंची तो निगला जहर
नशा छोड़ चुके युवक को पुलिस उठाने पहुंची तो निगला जहर

जागरण संवाददाता, रइया. अमृतसर

रइया के वडाला इलाके में नशा छोड़ चुके सु¨पदर ¨सह को जब पुलिस हिरासत में लेने पहुंची तो उसने मंगलवार की रात अपनी दुकान पर जहरीला पदार्थ निगल लिया। जब सु¨पदर की हालत बिगड़ने लगी तो पुलिस कर्मी वहां से फरार हो गए और परिवार के सदस्यों ने घटना स्थल पर पहुंच कर उसे एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया। पीड़ित परिवार ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह, डीजीपी सुरेश अरोड़ा, आईजी सु¨रदर परमार और एसएसपी देहाती परमपाल ¨सह से न्याय की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि बेटे को मौत के मुंह में धकेलने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो। ताकि भविष्य में कोई पुलिस कर्मी किसी को परेशान ना कर सके।

उधर, क्रांतिकारी मोर्चा के प्रधान जोगा ¨सह ने बताया कि अगर पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई नही की गई तो आने वाले दिनों में उनका मोर्चा पुलिस के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेगा। वडाला निवासी बल¨वदर ¨सह ने बताया कि उनका बेटा कुछ साल पहले बुरी संगत में पड़ गया था और नशे की लत का शिकार हो गया था। इस दौरान पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर केस दर्ज कर दिया था। लेकिन अदालत ने सु¨पदर ¨सह को बरी कर दिया। बावजूद पुलिस कई बार सु¨पदर ¨सह और उसके परिवार को आकर परेशान करने लगी। मोर्चा के प्रधान और पीड़ित के पिता बल¨वदर ¨सह ने बताया कि कुछ दिन पहले वह एसएसपी देहाती परमपाल ¨सह को मिलकर पुलिस कर्मियों द्वारा परेशान किए जाने के बारे में बताया था। उन्होंने बताया कि एसएसपी ने उन्हें आश्वासन दिया था कि वह मामले की जांच करवाएंगे। लेकिन पुलिस की प्रताड़ना का सिलसिल काम नहीं हुई।

बुरी संगत से निकलने के बाद सु¨पदर ¨सह ने वै¨ल्डग की दुकान चलानी शुरू कर दी और परिवार का पालन पौषण करने लगा। मंगलवार की रात पुलिस कर्मी सु¨पदर के पास पहुंचे और उसे नशा बेचने को लेकर धमकाने लगे। पुलिस कर्मियों का कहना था कि वह सु¨पदर ¨सह को अपने साथ थाने लेकर जाना चाहते हैं। परेशान होकर सु¨पदर ¨सह ने पुलिस कर्मियों के सामने दुकान पर ही रखा जहरीला पदार्थ निगल लिया। लेकिन पुलिस कर्मी सु¨पदर को ले जाने के लिए अड़े रहे। कुछ देर बाद सु¨पदर दर्द के मारे तड़पने लगे और पुलिस वाले यह देखकर भाग खड़े हुए। आसपास के दुकानदारों ने घटना की जानकारी परिवार के सदस्यों को दी। इसके बाद सु¨पदर को अस्पताल में दाखिल करवाया गया।

बड़े स्तर पर कर रहा नशा तस्करी - थाना प्रभारी

खलचियां थाना प्रभारी अवतार ¨सह ने बताया कि सु¨पदर ¨सह बडे़ स्तर पर नशा तस्करी का कारोबार कर रहा है। वह पहले भी नशा तस्करी के केस में जेल जा चुका है। वह मामले की जांच कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी