महिला फूड सेफ्टी अधिकारी को नौ माह से नहीं मिला वेतन

स्वास्थ्य मंत्री ओमप्रकाश सोनी के गृह जिले में तैनात महिला फूड सेफ्टी अधिकारी को पिछले नौ महीने से वेतन नहीं मिला है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 05:34 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 05:47 PM (IST)
महिला फूड सेफ्टी अधिकारी को नौ माह से नहीं मिला वेतन
महिला फूड सेफ्टी अधिकारी को नौ माह से नहीं मिला वेतन

संवाद सहयोगी, अमृतसर : स्वास्थ्य मंत्री ओमप्रकाश सोनी के गृह जिले में तैनात महिला फूड सेफ्टी अधिकारी को पिछले नौ महीने से वेतन नहीं मिला है। सरकारी तंत्र की लापरवाही के कारण महिला अधिकारी को परिवार का पालन पोषण करने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उच्च अधिकारियों द्वारा मामले की सुनवाई न करने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग एंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन के चेयरमैन पंडित राकेश शर्मा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर समस्या के समाधान की मांग की है। पत्र में पंडित राकेश शर्मा ने कहा है कि सरकार द्वारा कर्मचारियों की भलाई के लिए अनेकों दावे किए जा रहे हैं। मगर अफसोस की बात है कि महिला अधिकारी के सिर पर कोई साया न होने के बावजूद वह अपने परिवार का पालन पोषण कर रही है।

वेतन न मिलने के कारण महिला अधिकारी को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। विभाग के उच्च अधिकारी भी मामले की सुनवाई नहीं कर रहे। अब तो अधिकारी के हालात यह बन गए हैं कि उसे ब्याज पर पैसे लेकर अपने घर का पालन-पोषण करना पड़ रहा है।

पंडित राकेश शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी बातें तो बहुत करते हैं। उनपर अमल भी हो रहा है। मगर असली अमल कर्मचारी तब ही मानेंगे, जब महिला अधिकारी को वेतन मिल पाएगा। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ओमप्रकाश सोनी भी हर मामले को गंभीरता से लेते हैं। उन्हें भी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए समस्या का समाधान निकालना चाहिए।

chat bot
आपका साथी