किसानों डीसी दफ्तर के बाहर दिया धरना

लखीमपुर खीरी की घटना के आरोपित को गिरफ्तार करने ओलावृष्टि के कारण खराब हुई फसलों का मुआवजा लेने और पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों के खिलाफ किसान मजदूर संघंर्ष कमेटी की ओर से डीसी दफ्तर के बाहर धरना दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:19 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:19 PM (IST)
किसानों डीसी दफ्तर के बाहर दिया धरना
किसानों डीसी दफ्तर के बाहर दिया धरना

जागरण संवाददाता, अमृतसर : लखीमपुर खीरी की घटना के आरोपित को गिरफ्तार करने, ओलावृष्टि के कारण खराब हुई फसलों का मुआवजा लेने और पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों के खिलाफ किसान मजदूर संघंर्ष कमेटी की ओर से डीसी दफ्तर के बाहर धरना दिया गया। इस दौरान कमेटी के महासचिव सरवन सिंह पंधेर, गुरबचन सिंह चब्बा, रणजीत सिंह कलेरबाला ने कहा कि पिछले दिनों हुई बारिश और ओलावृष्टि के कारण धान की फसल का काफी नुकसान हुआ है। राज्य सरकार के आदेशों के बाद भी अभी तक गिरदावरी शुरू नहीं हुई है। इसे जल्द पूरी करके 50 हजार रुपये प्रति एकड़ के तहत मुआवजा दिया जाए। इसी तरह मंडियों में धान की खरीद को लेकर आ रही दिक्कतों को दूर कर खरीद अच्छे से करवाई जाए। डीएपी खाद की कमी को पूरा किया जाए और पंजाब में हो रही इसकी ब्लैक को बंद करवाया जाए। मालवा बैल्ट में नरमे की खराब हुई फसल का मुआवजा तुरंत जारी किया जाए। पिछले डेढ़ साल में डीजल के रेट 27 रुपये और पेट्रोल के रेट में 36 रुपये बढ़ोतरी हुई है। इन पर तुरंत कंट्रोल कर आमजन को राहत दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने जल्द उनकी मांगें न मानी तो वह अपने संघर्ष को और तेज करेंगे।

इस मौके पर कंवलजीत सिंह, बाज सिंह, सक्कतर सिंह, जरमनजीत सिंह, गुरलाल सिंह, सविदर सिंह, कृपाल सिंह, कुलवंत सिंह, अजीत सिंह, रजिदर सिंह, हरजीत कौर व सैकड़ों की संख्या में किसान मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी