पूर्व सरपंच से दुखी होकर किसान ने की आत्महत्या

अमृतसर राजासांसी के ओठियां गांव में एक किसान ने पूर्व सरपंच से दुखी होकर आत्महत्या कर ली।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 05:30 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 05:30 PM (IST)
पूर्व सरपंच से दुखी होकर किसान ने की आत्महत्या
पूर्व सरपंच से दुखी होकर किसान ने की आत्महत्या

जागरण संवाददाता, अमृतसर

राजासांसी के ओठियां गांव में एक किसान ने पूर्व सरपंच से दुखी होकर आत्महत्या कर ली। जान देने के लिए इंद्रजीत ¨सह ने सल्फास की गोलियां निगल ली थी। इलाज के लिए उन्हें एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर चैनपुर गांव के पूर्व सरपंच जो¨गदर ¨सह और शेर ¨सह के खिलाफ आत्महत्या को उकसाने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है।

ओठियां गांव निवासी रंजीत कौर ने बताया कि उनके पति इंद्रजीत ¨सह पेशे से किसान थे और कुछ समय पहले उन्होंने बाजार में बेटे यतनदीप ¨सह को हार्ड वेयर की दुकान खोलकर दी थी। जरूरत पड़ने पर चैनपुर गांव के पूर्व सरपंच जो¨गदर ¨सह से कुछ पैसे लिए थे। आरोपित को बताया गया था कि धान बेचकर वह उसके पैसों का भुगतान कर देंगे। धान की फसल पकने से पहले ही आरोपित ने उन्हें पैसों के लिए परेशान करना शुरू कर दिया थ। 31 अक्तूबर को उसके पति इंद्रजीत ¨सह और बेटा यतनदीप ¨सह दाना मंडी में धान बेचने गए थे। जैसे ही वह सतनाम ¨सह की आढ़त पर पहुंचे तो वहां पूर्व सरपंच जो¨गदर ¨सह और शेर ¨सह बैठे हुए थे। आरोपितों ने उनकी धान की बोरियां जबरदस्ती उठानी शुरू कर दी। जबकि बात हो चुकी थी कि धान बेचकर वह उनके पैसों का भुगतान कर देंगे। जब उन्होंने उक्त दोनों आरोपितों का विरोध किया तो जो¨गदर ¨सह ने मारपीट शुरू कर दी। आरोप है कि पूर्व सरपंच ने उनके पति की पगड़ी उतार दी। इस बाबत अनगढ़ पुलिस चौकी में शिकायत भी की गई थी। अभी उनकी शिकायत पर दोनों पक्षों को सुनने के लिए पुलिस चौकी बुलाया जा रहा था। बावजूद इसके जो¨गदर ¨सह ने उनके पति को परेशान करना शुरू कर दिया।

18 नवंबर की शाम इंद्रजीत ¨सह ने दोनों से दुखी होकर घर में रखी सल्फास की गोलियां निगल लीं। जब उनकी हालत खराब होने लगी तो उन्होंने तुरंत उन्हें अस्पताल को दाखिल करवाया। इससे पहले इंद्रजीत ¨सह ने एक सुसाइड नोट भी लिख लिया था। जिसे पुलिस ने बाद में बरामद कर लिया था। इलाज के दौरान इंद्रजीत ¨सह ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर वारिसों के सुपुर्द कर दिया है।

chat bot
आपका साथी