शिकायत पत्र पर मोबाइल नंबर जरूर लिखें उपभोक्ता

कोविड-19 की महामारी से बचाने के मकसद से पावरकाम ने सिटी सर्किल में फेसलेस कार्यप्रणाली लागू होने के बाद सोमवार को पहले दिन नए कनेक्शन लेने के साथ-साथ बिजली के कनेक्शन का लोड बढ़ाने व घटाने के लिए 16 फाइलें पहुंची हैं जबकि 90 के करीब उपभोक्ताओं ने पावरकाम के शिकायत बाक्स में बिजली बिल में सुधार के अलावा अन्य शिकायतें डाली हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 07:30 PM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 07:30 PM (IST)
शिकायत पत्र पर मोबाइल नंबर जरूर लिखें उपभोक्ता
शिकायत पत्र पर मोबाइल नंबर जरूर लिखें उपभोक्ता

जागरण संवाददाता, अमृतसर : कोविड-19 की महामारी से बचाने के मकसद से पावरकाम ने सिटी सर्किल में फेसलेस कार्यप्रणाली लागू होने के बाद सोमवार को पहले दिन नए कनेक्शन लेने के साथ-साथ बिजली के कनेक्शन का लोड बढ़ाने व घटाने के लिए 16 फाइलें पहुंची हैं, जबकि 90 के करीब उपभोक्ताओं ने पावरकाम के शिकायत बाक्स में बिजली बिल में सुधार के अलावा अन्य शिकायतें डाली हैं। फेसलेस कार्यप्रणाली शुरू करवाने के लिए सिटी सर्किल के डिप्टी चीफ इंजीनियर ने बताया कि सिटी सर्किल के उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए सिविल लाइंस, सिटी सेंटर, हकीमां गेट व इंडस्ट्रियल डिवीजन में शिकायत बाक्स रखवाए गए हैं। कर्मचारियों के साथ-साथ उपभोक्ताओं को कोविड-19 के संक्रमण से बचाने के मकसद से फेसलेस कार्यप्रणाली शुरू की गई है, जिसमें शहरवासी मुकम्मल सहयोग कर रहे हैं। अब मंगलवार को सुबह विभागीय कर्मचारी सभी डिवीजनों के शिकायत बक्सों में आई फाइलों के साथ-साथ शिकायतों की जांच करके संबंधित डिवीजन व उसकी सब डिवीजन के कर्मचारी को फाइल व शिकायत भेजेंगे, ताकि उनकी समस्या का हल करवाया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी उपभोक्ताओं से उनकी अपील है कि फाइल व शिकायत पत्र के ऊपर मोबाइल नंबर जरूर लिखें, ताकि समस्या का समाधान करने के लिए उनके साथ संपर्क किया जा सके। इसके बाद डिप्टी चीफ इंजी. जतिदर सिंह ने चारों ही डिवीजनों के साथ-साथ सर्किल के अधिकारियों के साथ बैठक करके फेसलेस योजना को सफल बनाने के लिए निर्देश जारी किए हैं, ताकि विभाग के किसी भी उपभोक्ता को परेशानी का सामना ना करना पड़े। अब धूप से बचेंगे उपभोक्ता, सुविधा केंद्र के बाहर लगाई तिरपाल

कोविड-19 की महामारी के चलते हाल गेट स्थित सुविधा केंद्र के अंदर उपभोक्ताओं को जाने की मनाही है, जिसकी वजह से उन्हें धूप में ही खड़े रहना पड़ता था। जबकि मुकम्मल फाइल वाले उपभोक्ता को ही सरकारी गाइडलाइंस की पालना करते हुए सुविधा केंद्र में दाखिल होने आज्ञा मिलती थी। मौसम गर्म होने की वजह से धूप में सुविधा केंद्र के बाहर खड़े रहना उपभोक्ताओं के लिए आसान नहीं था। उपभोक्ताओं की समस्या को देखते हुए सिटी सर्किल के डिप्टी चीफ इंजीनियर जतिदर सिंह के निर्देश पर सुविधा केंद्र के बाहर तिरपाल डाल दी गई है। कर्मचारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में पीने के पानी की सहूलियत देने के लिए वाटर कूलर भी लगवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी