अमेजन के आउटलेट में एक्सपायरी डेट के बिस्किट और बेसन बरामद

स्वास्थ्य मंत्री ओमप्रकाश सोनी के कार्यालय से आई शिकायत पर फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने ई-कामर्स वेबसाइट अमेजन के आउटलेट पर छापामारी की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 04:00 AM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 04:00 AM (IST)
अमेजन के आउटलेट में एक्सपायरी डेट के बिस्किट और बेसन बरामद
अमेजन के आउटलेट में एक्सपायरी डेट के बिस्किट और बेसन बरामद

जासं, अमृतसर: स्वास्थ्य मंत्री ओमप्रकाश सोनी के कार्यालय से आई शिकायत पर फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने ई-कामर्स वेबसाइट अमेजन के आउटलेट पर छापामारी की। जालंधर बाईपास स्थित अमेजन के आउटलेट बेस्ट डील में सहायक फूड कमिश्नर राजिदरपाल सिंह दल बल के साथ पहुंचे। इस आउटलेट से 187 पैकेट बिस्किट व 20 किलोग्राम बेसन एक्सपायरी डेट का पाया गया। इसके अलावा कई खाद्य उत्पादों की एक्सपायरी डेट पंद्रह से बीस दिन बाद खत्म होने वाली थी।

राजिदरपाल सिंह ने बिस्किट व बेसन के सैंपल सील कर जांच के लिए लैबोरेट्री में भेजे हैं। साथ ही यह सामान जब्त कर लिया गया है। राजिदरपाल के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय में एक शिकायत पहुंची थी कि इस आउटलेट में एक्सपायरी सामान बेचा जा रहा है। मंत्री के कार्यालय से मिले आदेश के बाद टीम यहां पहुंची थी। शिकायत बिल्कुल सही पाई गई है। यहां एक्सपायरी उत्पाद बेचे जा रहे थे। वहीं कई उत्पादों की एक्सपायरी डेट अगले कुछ दिनों की थी। हमने अमेजन को ईमेल भेजकर सारी स्थिति के बारे में बता दिया है। इसके अलावा सैंपलों को जांच के लिए लैबोरेट्री भेजा गया है। तीन से पांच दिन के भीतर हमें रिपोर्ट मिलेगी। यदि सैंपल फेल पाए गए तो फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड एक्ट के तहत कार्रवाई भी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी