सड़क निर्माण के लिए घरों के सामने खोदी मिट्टी, गांव निवासियों का प्रदर्शन

मेहता रोड स्थित गांव फतेहगढ़ शुकरचक्क स्थित डोगरा वाला खूह की सड़क निर्माण के मुद्दे पर गांव निवासियों ने मंडी बोर्ड व सरपंच के खिलाफ रोष प्रदर्शन दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 05:56 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 05:56 PM (IST)
सड़क निर्माण के लिए घरों के सामने खोदी मिट्टी, गांव निवासियों का प्रदर्शन
सड़क निर्माण के लिए घरों के सामने खोदी मिट्टी, गांव निवासियों का प्रदर्शन

संवाद सूत्र, अमृतसर : मेहता रोड स्थित गांव फतेहगढ़ शुकरचक्क स्थित डोगरा वाला खूह की सड़क निर्माण के मुद्दे पर गांव निवासियों ने शनिवार को मंडी बोर्ड व सरपंच के खिलाफ रोष प्रदर्शन दिया।

प्रदर्शनकारी सुरजीत सिंह, रोशन सिंह, प्रेम सिंह, जगदीप सिंह, गुरमीत सिंह, मलकीत सिंह, गुरप्रीत सिंह, कश्मीर कौर, गुरमीत कौर, चरणजीत कौर, दर्शन कौर आदि ने बताया कि गांव फतेहगढ़ शुक्करचक्क से गांव छापा तक नई लिक रोड का निर्माण किया जा रहा है। सड़क को समतल करने के लिए घरों के आगे मिट्टी खोदकर सड़क पर डाली जा रही है। इससे करीब पांच फीट गहरे गड्ढे पड़ गए हैं और लोगों का अपने घर से आना-जाना मुश्किल हो गया है। ग्रामीणों से कहा जा रहा है कि वे अपने खर्चे पर घर के सामने बने गड्ढों को मिट्टी से भरकर बंद करवाए।

उन्होंने कहा कि एक मिट्टी की ट्राली 1300 के आसपास मिल रही है। इन गड्ढों को भरने के लिए एक घर के सामने 8 से 10 ट्राली मिट्टी की जरूरत है। लोग अपने घर का गुजारा मुश्किल से कर रहे हैं। गड्ढों में मिट्टी डालनी गांव निवासियों की पहुंच से बाहर है। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि लोगों की समस्या के समाधान के लिए गड्ढों को जल्द से जल्द बंद किया जाए।

उधर, गांव के सरपंच प्रदीप सिंह और मंडी बोर्ड के अधिकारियों से बात की गई तो कोई ठोस जवाब नहीं मिला। सरपंच ने कहा कि इस सड़क का काम मंडी बोर्ड कर रहा है। मंडी बोर्ड के एसडीओ जसविदर सिंह ने कहा कि गांव में बनने वाली लिक रोड पर ग्राउंड लेवल का काम ग्राम पंचायत द्वारा किया जाता है। इसके बाद मंडी बोर्ड द्वारा सड़क का निर्माण किया जाता है।

chat bot
आपका साथी