श्रीराम मंदिर देश के गौरव का प्रतीक, निर्माण में हर वर्ग दे सहयोग

श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए प्रत्येक व्यक्ति सहयोग देने के लिए उत्साहित है। वहीं कई व्यापारी औद्योगिक सामाजिक व धार्मिक संगठनों ने श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए संग्रह राशि देने शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 07:02 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 07:02 PM (IST)
श्रीराम मंदिर देश के गौरव का प्रतीक, निर्माण में हर वर्ग दे सहयोग
श्रीराम मंदिर देश के गौरव का प्रतीक, निर्माण में हर वर्ग दे सहयोग

संवाद सहयोगी, अमृतसर : श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए प्रत्येक व्यक्ति सहयोग देने के लिए उत्साहित है। वहीं कई व्यापारी, औद्योगिक, सामाजिक व धार्मिक संगठनों ने श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए संग्रह राशि देने शुरू कर दी है। श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए राशि एकत्रित करने के लिए श्रीराम मंदिर निर्माण निधि संग्रह समिति ने कई स्थानों पर बैठकें करके लोगों को जागरूक किया जा रहा है। आल इंडिया कॉटन एंड कार्टेज मैन्युफैक्चरिग एसोसिएशन की ओर से दो लाख 51 हजार रुपये का चेक श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए दिया है। एसोसिएशन के प्रधान अमरजीत सिंह व उनकी टीम ने यह धनराशि राज्यसभा सदस्य श्वेत मलिक को दी। राज्यसभा सदस्य श्वेत मलिक ने कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि हमें श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए सेवा करने का अवसर मिला है। इस सेवा में हरेक वर्ग को सहयोग देना चाहिए। यह मंदिर देश के गौरव का प्रतीक है। इस मंदिर के निर्माण से आपसी भाईचारा बढ़ेगा। एसोसिएशन के प्रधान अमरजीत सिंह ने कहा कि उनकी एसोसिएशन ने यह धन एकत्रित करके श्रीराम जन्म भूमि निधि संग्रह समिति को दिया है। इस अवसर पर समिति के जिला संयोजक कंवल कपूर, सचिव राज कपूर, संयुक्त सचिव राकेश बहल, मिट्ठू महाजन, कुशलदीप सिंह, कमल कपूर, प्रतीक कपूर, मंगल सोई आदि मौजूद थे।

उधर, कटड़ा बगिया में आयोजित बैठक के दौरान राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पंजाब सह-संचालक डा. रजनीश अरोड़ा ने कहा कि श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए बनाई समिति की ओर से घर-घर धन संग्रह करने का अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत प्रमुख व्यक्तियों, सामाजिक, धार्मिक जनप्रतिनिधियों से बैठक करके मंदिर निर्माण के लिए सहयोग मांगा जा रहा है। इस अवसर पर लाजपत राय खन्ना, कंवल कपूर मौजूद थे। घर-घर जाकर धन संग्रह करें लोग

मुस्तफाबाद में श्री रामजन्म भूमि निधि संग्रह समिति की ओर से एक बैठक कंवल कपूर की अगुआई हुई। बैठक में 27 फरवरी तक चलने वाले अभियान की सफलता के लिए बताया गया। कपूर ने बताया कि श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए लोगों में काफी उत्साह पाया जा रहा है। 70 स्थानों पर की बैठकें

विभिन्न संगठनों को एक प्लेटफार्म के तहत अभियान चलाने के लिए बनाई गई समिति अमृतसर के संयोजक कंवल कपूर ने बताया कि इस समय करीब 70 से अधिक जगह जगह पर बैठकों का आयोजन किया गया है। इन बैठकों को करवाने के लिए श्री राम भक्तों का पूरा सहयोग लिया जा रहा है। बैठकों के सिलसिले के बाद यह रणनीति बनाई जाएगी। इस मौके पर डा. सरीन चौहान, गुरपाल सिंह, लवदीप शर्मा, सुरजीत शर्मा, संजीव कुमार, विजय सिंह, नरिदर, हरपाल सिंह, सोनू शर्मा, कुलवंत सिंह, बिट्टू, हनी शर्मा, परमजीत सिंह, डा. कुलवंत सिंह, राकेश रौली मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी