कोठी में चल रहा था कार्यक्रम, एस्टेट विभाग ने शामियाना, टेबल और कुर्सियां जब्त की

ानी का बाग इलाके में नगर निगम की कोठी नंबर एक में शुक्रवार को एस्टेट विभाग ने वहां पड़े शामियाना तथा कुर्सिया टेबल को जब्त किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:50 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:50 AM (IST)
कोठी में चल रहा था कार्यक्रम, एस्टेट विभाग ने शामियाना, टेबल और कुर्सियां जब्त की
कोठी में चल रहा था कार्यक्रम, एस्टेट विभाग ने शामियाना, टेबल और कुर्सियां जब्त की

जागरण संवाददाता, अमृतसर : रानी का बाग इलाके में नगर निगम की कोठी नंबर एक में शुक्रवार को एस्टेट विभाग ने वहां पड़े शामियाना तथा कुर्सिया टेबल को जब्त किया गया। मेयर के पास पहुंची शिकायत के बाद विभाग हरकत में आया और एस्टेट विभाग की टीम सुरिदर शर्मा सोनू, दविदर भट्टी के नेतृत्व में वहां पहुंची।

मेयर कर्मजीत सिंह रिटू को शिकायत मिली भी कि निगम की कोठी नंबर एक में कोई कार्यक्रम चल रहा है और यह कार्यक्रम एक पार्षद पति के कहने पर करवाया जा रहा है। मेयर ने तत्काल इसकी जानकारी एस्टेट विभाग को देते हुए मौका मुआयना करने को भेजा। मौके पर मौजूद चौंकीदार से जब टीम ने कार्यक्रम के बारे में पूछा तो उन्होंने एक पार्षद पति से फोन पर बात करने को कहा। इस पर उन्होंने वहां पड़ा हुआ सारा सामान जब्त कर लिया और गेट पर ताला लगा दिया। मेयर रिटू ने कहा कि किसके इशारे पर निगम की संपत्ति में यह कार्यक्रम हो रहा था, इसकी जांच करवाई जाएगी।

मेयर ने चेताया-पीडब्ल्यूडी विभाग ने लाइटें ठीक नहीं करवाई तो निगम करेगा प्रबंधन

वहीं जीटी रोड स्थित गोल्डन गेट की लाइटें पिछले काफी समय से बंद है। लाइटें ठीक करने का जिम्मा यूं तो पीडब्ल्यूडी विभाग का है, पर विभाग द्वारा कार्रवाई न करने पर मेयर कर्मजीत सिंह रिटू ने इसका कड़ा संज्ञान लिया है। मेयर ने निगम के स्ट्रीट लाइट विभाग के अधिकारियों को इन लाइटों को जलाने के आदेश जारी किए है, ताकि लोगों की परेशान का समाधान हो सके।

मेयर कर्मजीत सिंह रिटू ने कहा कि गुरुनगरी अमृतसर के स्वागती गोल्डन गेट को निगम द्वारा रोशनी से रोशन किया गया है, ताकि शहरवासियों को रात के समय गेट की बंद लाइटों की वजह से परेशानी न हो। पीडब्ल्यूडी के पास इसका रखरखाव है, पर वह लोगों की समस्या का कोई हल नहीं निकाल रहा था। मेयर निगम ने स्ट्रीट लाइट विभाग को विशेष निर्देश दिए है कि वह प्राथमिकता के आधार पर गोल्डन गेट की लाइटों को दोबारा जगमगाए। निगम द्वारा इस संबंध में पीडब्ल्यूडी को सूचित किया गया है कि यदि उनके द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती है, तो गोल्डन गेट लाइटों का प्रबंधन निगम द्वारा किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी