रोजगार योग्यता हुनर को बढ़ाने के लिए विद्यार्थियों का किया मार्गदर्शन

खालसा कालेज के ट्रेनिग व प्लेसमेंट सेल द्वारा इनहासिग इंपलोएबिल्टी एट्रीब्यूट्स पर फाइनल ईयर के विद्यार्थियों के लिए पांच दिवसीय वर्कशाप आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 07:03 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 07:03 PM (IST)
रोजगार योग्यता हुनर को बढ़ाने के लिए विद्यार्थियों का किया मार्गदर्शन
रोजगार योग्यता हुनर को बढ़ाने के लिए विद्यार्थियों का किया मार्गदर्शन

जागरण संवाददाता, अमृतसर: खालसा कालेज के ट्रेनिग व प्लेसमेंट सेल द्वारा इनहासिग इंपलोएबिल्टी एट्रीब्यूट्स पर फाइनल ईयर के विद्यार्थियों के लिए पांच दिवसीय वर्कशाप आयोजित की गई। प्रिसिपल डा. महल सिंह के सहयोग से आयोजित वर्कशाप में प्रो. हरभजन सिंह डायरेक्टर ट्रेनिग व प्लेसमेंट सेल के साथ मिलकर आइबीटी से आए जतिदर कुमार की टीम का स्वागत पौधे देकर किया।

प्रि. डा. महल सिंह वर्कशाप के मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की वर्कशाप में हासिल की जानकारी भविष्य में उनके काम जरूर आएगी। वर्कशाप के मुख्य सूत्रधार जतिदर कुमार ने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि वह किस तरह अपने रोजगार योग्यता हुनर को बढ़ा सकते हैं। वर्कशाप के पहले दिन इस बात पर ध्यान केंद्रित किया गया कि किस तरह विद्यार्थियों की योग्यता को सुधारा जाए। दूसरे दिन विद्यार्थियों को रीजनिग एट्रीब्यूटस को बढ़ाने के प्रति, तीसरे दिन विद्यार्थियों को अपनी कम्युनिकेशन स्किल निखारने व चौथे दिन करंट अफेयर पर ध्यान केंद्रित किया गया। पांचवें दिन विद्यार्थियों द्वारा वर्कशाप में हासिल की जानकारी को परखने के लिए माक टेस्ट लिया गया। अंतिम दिन प्रि. डा. महल सिंह ने विद्यार्थियों में सर्टिफिकेट वितरित किए। प्रो. हरभजन सिंह ने मुख्य मेहमान का धन्यवाद किया। इस मौके पर डा. अनुरीत कौर, रवि पटनी, प्रो. गुनीत कौर, प्रो. हरियाली ढिल्लों आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी