लंदन से अमृतसर आए आठ कोरोना वायरस पॉजिटिव यात्रियों का होगा जिनाेम टेस्‍ट, नए स्‍टेन से दहशत

लंदन से लौटे विमान यात्री अमृतसर एयरपोर्ट पर कोरोना जांच के दौरान। (जागरण)

लंदन से पंजाब के अमृतसर लौटे कोरोना वायरस पाॅजिटिव आठ यात्रियों के जिनाेम टेस्‍ट कराए जाएंगे। यह कदम उनमें कोरोना वायरस के स्‍टेन का पता लगाने के लिए किया जाएगा। ब्रिटेन सहित कई देशों में कोरोना वायरस का नया घातक स्‍टेन सामने आया है।

Sunil Kumar JhaWed, 23 Dec 2020 12:23 PM (IST)

अमृतसर, जेएनएन। Corona Virus: पंजाब के अमृतसर में राजासांसी स्थित श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर लंदन से आए 242 यात्रियों मे से आठ कोरोना पॉजिटिव (CoronaVirus) पाए गए हैं। कोरोना पॉजिटिव मिले इन यात्रियों का अब जिनोम टेस्‍ट (Genome Test) होगा। ब्रिटेन सहित कई यूरोपीय देशों में कोरोना वायरस के नए स्‍टेन का सामने आने के बाद लंदन से लौटे इन यात्रियों को लेकर पूरी ऐहतियात बरती जा रही है। इसके साथ ही खबर है कि विशेष विमान से लंदन से लौटे सभी यात्रियों को क्‍वारंटाइन किया जाएगा। पहले कोरोना वायरस के टेस्‍ट में नेगेटिव मिले 234 यात्रियों को एयरपोर्ट से घर जाने दिया गया था।

घर भेजे गए नेगेटिव रिपोर्ट वाले 234 यात्री भी किए जाएंगे क्‍वारंटाइन

बता दें सोमवार देर रात लंदन से एक विशेष विमान में 242 यात्री अमृतसर के राजासांसी के श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। सभी यात्रियों के कोविड-19 टेस्‍ट (Covid-19 Test) किए गए। विमान के क्रू मेंबरों के भी टेस्‍ट किए गए। इस टेस्‍ट में आठ यात्री कोराेना पॉजिटिव पाए गए तो हड़कंप मच गया। कोरोना पॉजिटिव मरीजों को अमृतसर के गुरु नानकदेव मेडिकल कालेज अस्‍पतालके आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। जिन यात्रियों का कोरोना वायरस टेस्‍ट नेगेटिव आया उनको घर जाने दिया गया।

यह भी पढ़ें: लंदन से अमृतसर एयरपोर्ट लौटे 242 यात्रियों में पांच मिले Corona संक्रमित, वायरस के नए स्ट्रेन से दहशत

लंदन सहित ब्रिटेन व अन्‍य यूरोपीय देशों में कोरोना वायरस के नए स्‍टेन के सामने आने के बाद बुधवार को इहम फैसला किया गया। राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने फैसला किया कि आइसोलेशन वार्ड में भर्ती लंदन से लौटे आठ कोरोना पॉजिटिव यात्रियोकं का जिनोम टेस्ट कराया जाएगा। इस टेस्‍ट से कोरोना वायरस (CoronaVirus) की स्ट्रेन का पता लगाया जाएगा।

जिनोम टेस्ट के लिए कोरोना पॉजिटिव यात्रियों के नमूने पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी भेजे जाएंगे। बताया जात है कि स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने लंदन से आए सभी यात्रियों को क्वारंटाइन करने का फैसला किया है। मंगलवार को कोरोना टेस्‍ट में नेगेटिव आए यात्रियों को घर भेज दिया गया था। अब सरकार इन्हें क्वारंटाइन सेंटर में लाने की तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़ें: कभी हरियाणा रोडवेज की बसों में काटी टिकट, अब दुल्‍हन बन हेलीकॉप्‍टर में विदा हुई बेटी शैफाली

 

यह भी पढ़ें: BIgg Boss14 में हुई हरियाणा की तेजतर्रार भाजपा नेत्री सोनाली फाेगाट की एंट्री, जानें उनकी कहानी

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.