शिक्षा मंत्री ने कालेजों के मुद्दों को हल करवाने का दिया आश्वासन

शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने उच्च शिक्षा के विकास को मौजूदा प्रदेश सरकार की तरफ से एक महत्वपूर्ण मुद्दा घोषित किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 06:47 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 06:47 PM (IST)
शिक्षा मंत्री ने कालेजों के मुद्दों को हल करवाने का दिया आश्वासन
शिक्षा मंत्री ने कालेजों के मुद्दों को हल करवाने का दिया आश्वासन

जासं, अमृतसर : शिक्षा मंत्री पंजाब परगट सिंह ने उच्च शिक्षा के विकास को मौजूदा प्रदेश सरकार की तरफ से एक महत्वपूर्ण मुद्दा घोषित किया। पंजाब व चंडीगढ़ के कालेजों के सरकार से लटकते मसलों को जल्द सुलझाने के लिए यकीन भी दिलाया। यह बात उन्होंने गैर सरकारी कालेजेज फेडरेशन पंजाब व चंडीगढ़ के 15 पदाधिकारियों के साथ पंजाब भवन चंडीगढ़ में हुई बैठक में कही।

पदाधिकारियों की टीम ने फेडरेशन के अध्यक्ष रजिदर मोहन सिंह छीना की अध्यक्षता में शिक्षा मंत्री से मुलाकात की। उनको पंजाब व चंडीगढ़ के गैर सरकारी कालेजों को दरपेश मुश्किलों के विषय में अवगत करवाया। फेडरेशन पंजाब व चंडीगढ़ के 142 गैर सरकारी एडिड शिक्षण संस्थान समूह हैं, जोकि इन कालेजों को पेश आ रही चुनौतियों को सुलझाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

फेडरेशन के उक्त पदाधिकारियों ने शिक्षा मंत्री से मांग की है कि 75 प्रतिशत ग्रांट इन एड स्कीम को जल्द खत्म करके इसकी जगह पुरानी 95 प्रतिशत ग्रांट इन स्कीम को लागू करना चाहिए। उक्त मुद्दों के अलावा ग्रेच्युटी, लीव, एससी स्कालरशिप की अदायगी एक किस्त में, मैनेजिग कमेटियों में डीपीआई के प्रतिनिधियों की नियुक्ति आदि मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई। इस मौके पर सीनियर उप प्रधान रमेश कौड़ा, महासचिव सतीश मित्र शर्मा, फाइनेंस सचिव राकेश धीर, सचिव डा. अग्नेश ढिल्लों, गुरविदर सिंह सरना, रविदर जोशी, प्रिसिपल डा. महल सिंह, डा. जीएस समरा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी