आज बेल्जियम से भिड़ेंगे भारतीय हाकी खिलाड़ी, जीत के लिए परिवारों ने करवाई अरदास

भारतीय पुरुष हाकी टीम का मंगलवार को टोक्यो ओलिपिक के सेमीफाइनल में बेल्जियम के साथ मैच होगा।

JagranTue, 03 Aug 2021 03:30 AM (IST)
आज बेल्जियम से भिड़ेंगे भारतीय हाकी खिलाड़ी, जीत के लिए परिवारों ने करवाई अरदास

जासं, अमृतसर: ओलिपिक के महाकुंभ में लीग के मैचों के साथ-साथ क्वार्टर फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन को हराकर भारतीय पुरुष हाकी टीम का मंगलवार को टोक्यो ओलिपिक के सेमीफाइनल में बेल्जियम के साथ मैच होगा। अमृतसर के खिलाड़ी गुरजंट सिंह, दिलप्रीत सिंह, शमशेर सिंह, हरमनप्रीत सिंह के अभिभावक अपने-अपने स्तर पर बच्चों के दमदार प्रदर्शन की कामना कर रहे हैं। यही नहीं वे गुरुद्वारा साहिब में जाकर अरदास कर रहे हैं, ताकि भारतीय हाकी टीम सेमीफाइनल में अपनी जीत दर्ज कर सकें। खिलाड़ियों के पारिवारिक सदस्यों के साथ-साथ शहरवासी भी जिले से खिलाड़ियों को शुभकामनाएं भेज रहे हैं। खेल विभाग का कारनामा

शुभकामनाओं के बोर्ड पर लगा दी गलत तस्वीर

पंजाब खेल विभाग के आदेश के अनुसार जिला खेल विभाग ने खिलाड़ियों को बधाई देने के मकसद से शहर के विभिन्न हिस्सों में बोर्डो पर फ्लेक्स लगवाए हैं। विभाग ने उसमें शहर के खिलाड़ी शमशेर सिंह का नाम लिखते हुए हरमनप्रीत सिंह की ही दूसरी तस्वीर लगा दी है। इससे खेल प्रेमी जिला खेल विभाग का मजाक उड़ा रहे हैं कि विभाग ने इन फ्लेक्सों को लगाने से पहले चेक क्यों नहीं किया। इस पर जिला खेल अधिकारी (डीएसओ) गुरलाल सिंह रियाड़ का कहना है कि मामला उनके ध्यान में है, मगर फिर भी शहर के विभिन्न हिस्सों में खेल विभाग द्वारा लगाई गई गलत तस्वीर को उन्होंने छोटी से गलती कहकर फोन काट दिया। खिलाड़ियों को स्थापित करना होगा नया कीर्तिमान

नेशनल हाकी खिलाड़ी व कोच मनमिदर सिंह का कहना है कि दोनों ही भारतीय हाकी टीमों का आज तक का सबसे बेहतर प्रदर्शन रहा है व इन्हें सेमीफाइनल में अपना आत्म विश्वास बढ़ाने के साथ-साथ अपनी खेल भावना से खेलना होगा। अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाकर भारत के खिलाड़ियों के लिए एक नया कीर्तिमान स्थापित करना होगा। उनकी शुभकामनाएं दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों के साथ हैं। दोनों टीमों के हाकी खिलाड़ियों को दी शुभकामनाएं -खेल प्रेमी निर्मलजीत कौर का कहना है कि भारतीय लड़कियों की टीम ने आज बहुत ही उमदा तालमेल दिखाया है। सेमीफाइनल मैचों में भी जीत की आशा के साथ खेल भावना दिखाते हुए खिलाड़ियों में जीत की भूख नजर आ रही है। -इंटरनेशनल हाकी खिलाड़ी अजीतपाल सिंह का कहना है कि लगभग 49 सालों के बाद भारत सेमीफाइनल में पहुंचा है, जिससे देश वासियों के साथ-साथ खेल प्रेमियों में खुशी का आलम है। देखने में आ रहा है अब लड़के-लड़कियों में खेल का नया दौर शुरु होगा।

-खेल प्रेमी जतिदर सिंह मठारु का कहना है कि हाकी का खेल देखते हुए बहुत ही साल बीत चुके हैं।अब लग रहा है कि भारतीय हाकी बहुत ही शिखर पर पहुंचने जा रही है, क्योंकि भारत के खिलाड़ियों और कोचों का दम नजर आ रहा है। -इंटरनेशनल हाकी खिलाड़ी पलविदर सिंह ने भी टीम को बधाई दी और कहा कि पंजाबी युवा खिलाड़ी महाकुंभ में पंजाब का नाम रोशन करते हुए अवश्य मेडल जीत कर लाएंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.