भाजपा में शामिल हुए डा. ढिल्लों को सीकेडी ने एजूकेशन कमेटी के सचिव पद से हटाया

चीफ खालसा दीवान (सीकेडी) की ओर से दीवान की एजूकेशन कमेटी के आनरेरी सचिव डा. जसविदर सिंह ढिल्लों को उनके पद से हटा दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 02:30 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 02:30 PM (IST)
भाजपा में शामिल हुए डा. ढिल्लों को सीकेडी ने एजूकेशन कमेटी के सचिव पद से हटाया
भाजपा में शामिल हुए डा. ढिल्लों को सीकेडी ने एजूकेशन कमेटी के सचिव पद से हटाया

जासं, अमृतसर: चीफ खालसा दीवान (सीकेडी) की ओर से दीवान की एजूकेशन कमेटी के आनरेरी सचिव डा. जसविदर सिंह ढिल्लों को उनके पद से हटा दिया गया है। डा. ढिल्लों हाल में ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। इसका विरोध करते हुए दीवान के ही एक सदस्य प्रो. बलजिदर सिंह जो हवारा कमेटी के भी प्रवक्ता हैं, ने एक पत्र सीकेडी के अध्यक्ष को लिखकर मांग की थी कि डा. जसविदर सिंह ढिल्लों को सीकेडी से बाहर किया जाए, क्योंकि वह आरएसएस के राजनीतिक विग भाजपा में शामिल हुए हैं जबकि श्री अकाल तख्त साहिब ने आरएसएस को सिख पंथ विरोधी संस्थान एलान किया हुआ है। उन्होंने यह भी मांग की थी कि दीवान में इकबाल सिंह लाला पुरा भी एक सदस्य है जो भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता है। उनको भी दीवान की प्राथमिक सदस्यता से बाहर किया जाए। अगर दीवान इन दोनों की सदस्यता को रद नहीं करता तो अकाल तख्त इस मामले का खुद संज्ञान ले।

सोमवार को दीवान की कार्यकारिणी कमेटी की दीवान के अध्यक्ष निर्मल सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा हुई और सर्व समिति से सभी सदस्यों ने डा. ढिल्लों को दीवान की एजूकेशन कमेटी के आनरेरी सचिव पद से हटाने फैसला ले लिया। परंतु डा. ढिल्लों को प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित नहीं किया गया। इसी तरह बैठक में इकबाल सिंह लाल पुरा के खिलाफ भी कोई एक्शन नहीं लिया गया।

इस दौरान बैठक में दीवान के पदाधिकारी सविदर सिंह कत्थूनंगल, अजीत सिंह बसरा, हरजीत सिंह तरनतारन, प्रो हरि सिंह, अजायब सिंह अभियासी, संतोख सिंह सेठी, जसपाल सिंह ढिल्लों, प्रो सूबा सिंह, डा. सबजीत सिंह छीना, सुखजिदर सिंह प्रिस, जोगिदर सिंह अरोड़ा, डा. टीएस चाहल, गुरप्रीत सिंह सेठी आदि भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी