तीन छुंिट्टयों के बाद बिजली घरों में उमड़ी बिल जमा करवाने वालों की भीड़

मंगलवार को हाल गेट स्थित सिटी सर्किल बिजली घर में कैश काउंटरों पर बिजली के बिल जमा करवाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान सरकारी गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ी। बिजली घर में दो कैश काउंटर खुले थे। जहां लोगों से गाइडलाइन का पालन करवाने वाला कोई कर्मचारी नहीं था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:40 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:40 PM (IST)
तीन छुंिट्टयों के बाद बिजली घरों में उमड़ी बिल जमा करवाने वालों की भीड़
तीन छुंिट्टयों के बाद बिजली घरों में उमड़ी बिल जमा करवाने वालों की भीड़

जागरण संवाददाता, अमृतसर : मंगलवार को हाल गेट स्थित सिटी सर्किल बिजली घर में कैश काउंटरों पर बिजली के बिल जमा करवाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान सरकारी गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ी। बिजली घर में दो कैश काउंटर खुले थे। जहां लोगों से गाइडलाइन का पालन करवाने वाला कोई कर्मचारी नहीं था। सिटी सर्किल ही नहीं, सब अर्बन सर्किल के भी कई बिजली घरों के कैश काउंटरों और कार्यालयों में उपभोक्ताओं ने पावरकाम की कांटेक्टलेस प्रणाली को सहयोग नहीं किया। शनिवार, रविवार व सोमवार को सरकारी छुट्टी होने की वजह से मंगलवार को चौथे दिन बिजली घर खुले थे। इसी कारण शहर के विभिन्न हिस्सों से लोग बिल भरने के लिए पहुंचे थे।

बिल भरने के लिए पहुंचे कुलतार सिंह, हरशरन सिंह, संदीप कुमार, साहिल शर्मा, सोमा देवी, हरदेव कुमार, मोहित कुमार ने कहा कि सुबह नौ बजे के करीब वह आए थे। उन्हें बिल भरने के लिए लाइन में कई घंटे खड़ा रहना पड़ा। लोगों ने कहा कि पावरकाम मैनेजमेंट द्वारा सरकारी आदेशानुसार पचास फीसद स्टाफ करने की वजह से लोगों को परेशानी से जूझना पड़ रहा है। लोगों की सहूलियत के लिए विभाग को कैश काउंटरों की संख्या बढ़ानी चाहिए थी। क्योंकि विभाग को जानकारी थी कि छुट्टियों के बाद कैश काउंटरों पर लोगों की भीड़ लगेगी। डिजिटल मोड से पेमेंट करना है सुरक्षित

बार्डर जोन के चीफ इंजीनियर सकतर सिंह ढिल्लों का कहना है कि महामारी को देखते हुए पावरकाम मैनेजमेंट ने कांटेक्टलेस प्रणाली का आगाज किया है। इसमें विभागीय कर्मचारी व उपभोक्ता दोनों ही सुरक्षित हैं। लोगों को डिजिटल मोड के जरिए बिजली के बिलों का भुगतान करना चाहिए, ताकि संक्रमण से बचा जा सके। लोगों को समझदारी का इस्तेमाल करते हुए बिजली घर में न आकर घर बैठकर ही बिल इंटरनेट के माध्यम से भरने चाहिए।

chat bot
आपका साथी