सरकारी हस्तक्षेप से अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार की प्रेस कांफेंस का विवाद गहराया

घल्लूघारा दिवस को लेकर श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह और एसजीपीसी के अध्यक्ष गोबिद सिंह लोंगोवाल की प्रेस कांफ्रेंस (पीसी) को लेकर अकाल तख्त साहिब के सचिवालय एसजीपीसी और सरकार के पब्लिक रिलेशन विभाग में विवाद पैदा हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 11:34 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 11:34 PM (IST)
सरकारी हस्तक्षेप से अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार की प्रेस कांफेंस का विवाद गहराया
सरकारी हस्तक्षेप से अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार की प्रेस कांफेंस का विवाद गहराया

जागरण संवाददाता, अमृतसर : घल्लूघारा दिवस को लेकर श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह और एसजीपीसी के अध्यक्ष गोबिद सिंह लोंगोवाल की प्रेस कांफ्रेंस (पीसी) को लेकर अकाल तख्त साहिब के सचिवालय, एसजीपीसी और सरकार के पब्लिक रिलेशन विभाग में विवाद पैदा हो गया है।

पंजाब सरकार के पब्लिक रिलेशन विभाग ने सुबह बयान जारी किया कि जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह और एसजीपीसी के अध्यक्ष लोंगोवाल सुबह 11 बजे घल्लूघारा दिवस के मामले संबंधी मीडिया से बात करेंगे। देर रात्रि में श्री अकाल तख्त साहिब के कार्यालय से सूचना मिली कि सिंह साहिब सुबह नौ बजे मीडिया के साथ बातचीत करेंगे। इस सबंध में जब श्री अकाल तख्त साहिब के कार्यालय से संपर्क किया गया तो पता चला कि पहली सूचना अमृतसर के पब्लिक रिलेशन विभाग ने एसजीपीसी के एक अधिकारी के कहने पर जारी की थी। इस मामले की जानकारी जब श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह को मिली तो उन्होंने स्पष्ट किया कि अब अकाल तख्त साहिब की कार्यप्रणाली क्या सरकार के पब्लिक रिलेशन के अधिकारी चलाएंगे। सिंह साहिब के आदेशों पर शनिवार नौ बजे पीसी का समय तय किया गया।

chat bot
आपका साथी