बीआरटीएस में रोज मीटर रीडिग के हिसाब से मिलेगा डीजल

बीआरटीएस प्रोजेक्ट के अधीन चलने वाली बसों में डीजल चोरी रोकने के लिए अब पंजाब मेट्रो बस सोसायटी ने सख्ती से निपटना शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:00 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:00 AM (IST)
बीआरटीएस में रोज मीटर रीडिग के हिसाब से मिलेगा डीजल
बीआरटीएस में रोज मीटर रीडिग के हिसाब से मिलेगा डीजल

जागरण संवाददाता, अमृतसर: बीआरटीएस प्रोजेक्ट के अधीन चलने वाली बसों में डीजल चोरी रोकने के लिए अब पंजाब मेट्रो बस सोसायटी ने सख्ती से निपटना शुरू कर दिया है। अब रोजाना अलग-अलग चलने वाली बसों की मीटर रीडिग के हिसाब से डीजल मिला करेगा। इन नए आदेशों के तहत बसों को आपरेट कर रही कंपनी को रोजाना हर एक बस की रीडिग मुहैया करवानी होगी। उसी के मुताबिक पंजाब मेट्रो बस सोसायटी कंपनी को डीजल के पैसे अदा करेगी। अगर किसी भी रूट पर डीजल की खपत अधिक और रीडिग कम पाई जाती है तो उससे पता चला जाएगा कि डीजल चोरी हो रहा है और साथ ही इसके डीजल चोरी करने वालों को भी पकडा जा सकेगा। इसके अलावा एक टीम भी तैयार की गई है जो पूरी तरह गुपचुप तरीके से सभी रूट पर बस चालकों पर नजर रखेगी। अगर कोई भी कर्मचारी डीजल चोरी करता या बेचता पकडा जाता है तो उसे मौके पर टर्मिनेट करने के आदेश भी जारी हुए है। सुनसान जगह पर ले जाकर चालक निकाल लेते थे डीजल:

बीआरटीएस प्रोजेक्ट के अधीन 93 बसें है। इनमें से 80 के करीब बसें अलग-अलग रूट पर चल रही है। जबकि बाकी बसों को फिलहाल बैकअप के लिए रखा गया है। इनमें रोजाना करीब चार हजार लीटर डीजल खपत हो रहा था। इसमें से बड़ी मात्रा में कुछ चालकों की ओर से सुनसान जगहों पर ले जाकर डीजल निकाल लिया जाता था और बहुत ही सस्ते दाम पर बेच दिया था। डीजल चोरी करने वाले होंगे टर्मिनेट : एजीएम अनिल

बीआरटीएस के एजीएम अनिल कुमार ने बताया कि विभाग की ओर से संबंधित कंपनी को रीडिग के हिसाब से डीजल के पैसे अदा किए जा रहे हैं। साथ ही डीजल चोरी करने या बेचने वालों को बिना किसी शर्त टर्मिनेट करने का प्रावधान बनाया गया है। पूरी तरह सख्ती से निपटा जाएगा। ताकि सरकार के खजाने को चपत लगा रहे लोगों को पकडा जा सके।

chat bot
आपका साथी