मई के पहले सप्ताह में ढींडसा और ब्रह्मपुरा ग्रुप घोषित करेगा नई पार्टी

शिरोमणि अकाली दल डेमोक्रेटिक व शिरोमणि अकाली दल टकसाली के आपसी विलय के बाद नई पार्टी के नाम पर सहमति बनाने की प्रक्रिया तेज हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 08:00 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 08:00 PM (IST)
मई के पहले सप्ताह में ढींडसा और ब्रह्मपुरा ग्रुप घोषित करेगा नई पार्टी
मई के पहले सप्ताह में ढींडसा और ब्रह्मपुरा ग्रुप घोषित करेगा नई पार्टी

जासं, अमृतसर: शिरोमणि अकाली दल डेमोक्रेटिक व शिरोमणि अकाली दल टकसाली के आपसी विलय के बाद नई पार्टी के नाम पर सहमति बनाने की प्रक्रिया तेज हो गई है। इसके बाद नई बनने वाली राजनीतिक पार्टी यहां शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव में हिस्सा लेगी वहीं पंजाब में होने वाले प्रत्येक चुनावों में पूरी सरगर्मी दिखाएगी।

ढींडसा ग्रुप के वरिष्ठ नेता एडवोकेट जसबीर सिंह धुम्मन ने कहा कि अकाली दल डेमोक्रेटिक की ओर से पहले ही पार्टी को रजिस्ट्रेशन करने के लिए चुनाव आयोग के पास फाइल दर्ज करवाई गई थी। परंतु अब दो पार्टियों को विलय हो गया है। इसलिए पहले रजिस्ट्रेशन के लिए दायर की गई फाइल को वापस लिया जा रहा है। दोनों पार्टियों के नेताओं की संयुक्त कमेटी ने पार्टी के संविधान को लगभग तय कर लिया है। नई पार्टी का नाम तय करने के लिए प्रक्रिया चल रही है। कई नाम पर विचार चल रहा है। अभी एक नाम तय नहीं हुआ है। मई के पहले सप्ताह नाम तय करके एलान कर दिया जाएगा। वहीं नई पार्टी की रजिस्ट्रेशन के लिए भी चुनाव आयोग के पास फाइल दायर कर दी जाएगी।

रंजीत सिंह ब्रह्मपुरा ग्रुप के नेता रविदर सिंह ब्रह्मपुरा ने कहा कि दोनों पार्टियों के आपसी विलय के कारण पार्टियों के नेताओं और वर्करों में खुशी है। उन्होंने कहा कि पंथ विरोधी शक्तियों और पंथ में घुसे पंथ विरोधियों को नई पार्टी हर फ्रंट पर मुकाबला करते हुए जवाब देगी। संविधान नई पार्टी का तय हो चुका है। आने वाले कुछ दिनों में पार्टी के नाम पर सर्वसम्मति बना कर इसका विधि पूर्वक एलान कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी