डीजीएसटी इंटेलिजेंस का जिम पर छापा, कब्जे में लिया रिकॉर्ड

अमृतसर डायरेक्टर जनरल सेल्स टैक्स इंटेलिजेंस की एक टीम ने सोमवार की देर सायं माल रोड स्थित एक मशहूर जिम का रिकार्ड अपने कब्जे में लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Sep 2018 09:19 PM (IST) Updated:Tue, 11 Sep 2018 09:19 PM (IST)
डीजीएसटी इंटेलिजेंस का जिम पर छापा, कब्जे में लिया रिकॉर्ड
डीजीएसटी इंटेलिजेंस का जिम पर छापा, कब्जे में लिया रिकॉर्ड

जागरण संवाददाता, अमृतसर

डायरेक्टर जनरल सेल्स टैक्स इंटेलिजेंस की एक टीम ने सोमवार की देर सायं माल रोड स्थित एक मशहूर जिम का रिकार्ड अपने कब्जे में लिया। इसी तरह की एक अन्य टीम ने मशहूर जिम चेन के लुधियाना में भी छापेमारी करके रिकार्ड कब्जे में लिया। डीजीएसटी के अतिरिक्त डायरेक्टर जनरल गुरशरण ¨सह के निर्देशों के आज सायं यह छापेमारी एक साथ की गई थी।

लोगों से वसूलता था जीएसटी सरकार को नहीं कराता था जमा

विभाग को सूचना मिली थी कि माल रोड स्थित उक्त जिम और लुधियाना में इसकी शाखा में लोगों से जीएसटी वसूला जाता है। लेकिन जिम के मालिक इसे सरकारी खाते में जमा नहीं करवा रहे थे। इसके आधार पर ही दो अलग-अलग टीमों ने एक साथ उक्त जिम की अमृतसर और लुधियाना की शाखाओं में छापेमारी की थी। देर सायं तक चली कार्रवाई में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले।

50 लाख वसूल चुका है जीएसटी

विभागीय सूत्रों के मुताबिक जिनकी प्राथमिक जांच के दौरान सामने आया कि उक्त जिम की दोनों शाखाओं ने लोगों से करीब 50 लाख जीएसटी के तौर पर वसूला, लेकिन उक्त राशि को सरकार के अकाउंट में जमा नहीं करवाया। सूत्र ने यह भी बताया कि इस चेन की अन्य शाखाओं की भी जल्द ही जांच की जाएगी।

chat bot
आपका साथी