नवरात्र के चौथे दिन भक्तों ने की मां भगवती की आराधना

अमृतसर नवरात्र के चौथे दिन शुक्रवार को मां भगवती के दरबार में जाकर भक्तों ने पूजा-अर्चना की। भक्तों ने श्री दुर्गा स्तुति का पाठ करके मां भगवती की आराधना की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 07:12 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:12 PM (IST)
नवरात्र के चौथे दिन भक्तों ने की मां भगवती की आराधना
नवरात्र के चौथे दिन भक्तों ने की मां भगवती की आराधना

संवाद सहयोगी, अमृतसर : अमृतसर नवरात्र के चौथे दिन शुक्रवार को मां भगवती के दरबार में जाकर भक्तों ने पूजा-अर्चना की। भक्तों ने श्री दुर्गा स्तुति का पाठ करके मां भगवती की आराधना की। श्री राम दरबार टुंडा तलाब में भगत सतनाम ढींगरा की अध्यक्षता में नवरात्र पर मां भगवती का गुणगान किया गया। इस दौरान गद्दी श्री बावा लाल दयाल कर्मो डियोढ़ी के महंत अनंतदास महाराज, भजन गायक मिन्नी चंचल ने मां की महिमा का गुणगान किया। गद्दी श्री बावा लाल दयाल महंत अनंत दास महाराज ने कहा कि मां भगवती से ही विश्व का कल्याण हैं। हमें हमेशा मां भगवती का पूजन करना चाहिए, यहीं हमें सभी कष्टों से दूर करेगी। इस मौके पर भजन गायक रमन व प्रदीप, अनिल पवन गुप्ता, सन्नी भाटिया, सुभाष महाजन ने मां का गुणगान किया। मंदिर परिसर में कन्या पूजन किया गया। गद्दी श्री बावा लाल में भक्तों ने मां भगवती का गुणगान किया। माता सुधा धाम मजीठा रोड में भी कीर्तन मंडली ने मां भगवती का गुणगान किया गया। मां बगलामुखी मंदिर झब्बाल रोड में भी महंत दुर्गादास ने नवरात्र के चौथे दिन मां भगवती की आराधना की। सिद्धपीठ माता लाल देवी भवन में महंत दुर्गादास के सान्निध्य में मां भगवती के पक्के भजनों का गुणगान हुआ। इस अवसर पर श्री दुर्गा स्तुति का पाठ भी किया गया। श्री वैष्णो धाम सुंदर नगर में माता शारदा महेश्वरी के सानिध्य में मां भगवती का गुणगान किया गया। श्री आरती शिव दुर्गा मंदिर करतार नगर में पांच रामायण के पाठ एवं श्री दुर्गा सप्तशती महा चंडी यज्ञ का आयोजन किया गया। बाबा भौड़ेवाला मंदिर में महंत विशाल के सान्निध्य में मां भगवती का गुणगान किया गया। श्री नव शक्ति डेरा में प्रमोद मेहरा, अमित, रोहित, प्रेम ने मां भगवती का गुणगान किया।

माता लौंगा वाली देवी टाउन हाल, प्राचीन शिवाला मंदिर रानी का बाग व अन्य मंदिरों में भी भक्तों ने माथा टेककर परिवार की सुख-शांति के लिए आराधना की।

chat bot
आपका साथी