दुबई से वतन पहुंचा शव, मां-बेटे का एक साथ हुआ संस्कार

सरबत का भला चेरिटेबल ट्रस्ट के सरपरस्त डा. एसपी ओबराय के प्रयास से दुबई से युवक का शव घर पहुंचा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Aug 2021 06:00 PM (IST) Updated:Sun, 22 Aug 2021 06:00 PM (IST)
दुबई से वतन पहुंचा शव, मां-बेटे का एक साथ हुआ संस्कार
दुबई से वतन पहुंचा शव, मां-बेटे का एक साथ हुआ संस्कार

संवाद सहयोगी, अजनाला : प्रसिद्ध कारोबारी और सरबत का भला चेरिटेबल ट्रस्ट के सरपरस्त डा. एसपी सिंह ओबराय के प्रयास से जालंधर जिले के भोगपुर के गांव नंगल अरियों के 28 वर्षीय दलजीत कुमार पुत्र किशन लाल का पार्थिव शव रविवार सुबह दुबई से अमृतसर पहुंच गया। दलजीत की एक अगस्त को दुबई में मौत हो गई थी। बेटे के गम में मां ने भी दम तोड़ दिया और रविवार को एक साथ दोनों की चिताएं जलीं।

डा. ओबराय ने बताया कि दलजीत रोजगार की तलाश में दो वर्ष पहले दुबई गया था। कुछ कारणों से दलजीत ने वहां काम छोड़ दिया। इसके बाद कंपनी ने उसके खिलाफ कांट्रेक्ट तोड़ने का केस दर्ज करवा दिया। इस कारण उसे वहां दूसरी जगह काम नहीं मिला। वह मानसिक रूप से परेशान हो गया और बीमार रहने लगा। एक अगस्त को उसकी मौत हो गई। पीड़ित परिवार ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से संपर्क कर अपनी बेबसी का हवाला देते हुए पार्थिव शव भारत पहुंचाने में सहयोग करने के लिए कहा था। भारतीय दूतावास के विशेष सहयोग से दलजीत का शव अमृतसर लाकर परिवार को सौंप दिया। उन्होंने बताया कि वह अब तक 249 बदनसीब लोगों के शव विदेश से परिजनों तक पहुंचा चुके हैं।

अमृतसर एयरपोर्ट पर दलजीत का शव लेने पहुंचे चाचा अमरजीत सिंह व जीजा दिलबाग ने डा. ओबराय का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि डा. ओबराय के कारण ही परिवार वाले दलजीत के अंतिम दर्शन कर सके।

बेटे के वियोग में मां की भी हो गई थी मौत

बेटे दलजीत के वियोग में मां निर्मल कौर भी बीमार रहने लगी थी। गत दिवस उनकी भी मौत हो गई। रविवार को मां और बेटे का एक साथ ही गांव में अंतिम संस्कार हुआ।

chat bot
आपका साथी