डीसी की हिदायत, पेंडिग पड़े चार हजार इंतकाल निपटाएं अधिकारी

डीसी ने अधिकारियों के साथ बैठक की और हिदायते दी कि सभी अधिकारी अपने अधीन काम करने वाले कर्मचारियों की दफ्तरों में समय के पाबंद को यकीनी बनाएं

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 09:36 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 09:42 PM (IST)
डीसी की हिदायत, पेंडिग पड़े चार हजार इंतकाल निपटाएं अधिकारी
डीसी की हिदायत, पेंडिग पड़े चार हजार इंतकाल निपटाएं अधिकारी

जागरण संवाददाता, अमृतसर

डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा ने जिले के समूह विभागों के मुखियों के साथ बैठक की और हिदायते दी कि सभी अधिकारी अपने अधीन काम करने वाले कर्मचारियों की दफ्तरों में समय के पाबंद को यकीनी बनाएं और खुद ही लोगों के साथ मिलने का समय निश्चित करें, ताकि दफ्तरों में काम करवाने वाने वालेलोगों को किसी किस्म की मुश्किल न आए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी पब्लिक डीलिग करने वाले कर्मचारियों के काम का खुद निरीक्षण करें और अपने-अपने दफ्तरों में एजेंटों को बाहर निकाले। खैहरा ने कहा कि लोगों को काम करवाने के लिए किसी भी किस्म की मुश्किल पेश नही आनी चाहिए और जिन कर्मचारियों की भ्रष्टाचार संबंधी शिकायत मिली तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी की हिदायतों के अनुसार 28 व 29 अक्तूबर को जिले में मैगा सुविधा कैंप लगाए जा रहे है। उन्होंने बताया कि कुछ विधायकों को लोगों की ओर से शिकायते प्राप्त हो रही है कि सरकार की ओर से चलाइ जाती स्कीमों का फायदा लेने के लिए दफ्तरों के चक्कर काटने पड़ रहे है और लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों की सिकायतों को दूर करने के लिए इन सुविधा कैंप 18 से अधिक सेवाओं का लाभ एक ही छत्त के नीचे मुहैया करवाया जाएगा और इन कैंपों में 5-5 मरले के प्लाट, आशीर्वाद स्कीम, बुढ़ापा पैंशन, दिव्यांग पैंशन, विधवा पैंशन, दिव्यांग सर्टिफिकेट, सरबत सेहत बीमा योजना के कार्ड, बस पास, नीले कार्ड, घरों में शौचालय, बच्चों के लिए स्कालरशिप स्कीम, पेंडिग सीएलयू केस, एससीबीसी, नगर निगम से लोन आदि के फार्म भरकर लोगों को सरकारी स्कीमों का फायदा दिया जाएगा।

उन्होने कहा कि इसके अलावा दो किलोवाट तक बिजली के बकाया बिल के माफी के फार्म भी भरे जाएंगे। दो किलोवाट तक के सभी वर्गों के लोगों को बिजली के बकाया माफ कर दिए गए है। उन्होंने बताया कि इस संबंधी पावरकाम की ओर से फार्म भी भरवाएं जाएंगे और अपनी देखरेख में इन फार्मों का काम मुकम्मल किया जाएगा, ताकि लोगों को अलग-अलग दफ्तरों के चक्कर न काटने पड़े। उन्होंने बताया कि सि समय में जिले में चार हजार से अधिक इंतकाल पेंडिग पड़े हुए है। इन पेंडिग इंतकालों का निपटारा भी इन कैंप के दौरान किया जाएगा। खैहरा ने बताया कि सुविधा कैंप के दौरान मनरेगा के जाब कार्ड भी बनाए जाएंगे और लोगो को मौके पर ही रोजगार मुहैया करवाया जाएगा। उन्होंने लोगों को अपील की कि 28 व 29 अक्तूबर 2021 को लगने वाले इन सुविधा कैंपों का अधिक से अधिक फायदा उठाएं। उन्होंने बताया कि इन कैंपों के दौरान जहां लोगों के समय और पैसे की बचत होगी। वहां उन्हें अलग-अलग विभागों के चक्कर भी नहीं काटने पड़ेंगे। इस अवसर पर एडीसी रूही दुग, एसडीएम राजेश शर्मा, एसडीएम बाबा बकाला सुमित मुद्ध, एसडीेम अजनाला दीपक भाटिया, आरटीए सेक्रेटरी अर्शदीप सिंह लुबाना, जिला खुराक व सप्लाई अधिकारी राज रिषी, सिविल सर्जन डा. चरनजीत सिंह, एक्सइएन मनदीप सिंह, जिला विकास व पंचायत अधिकारी गुरप्रीत सिंह गिल के अलावा अलग-अलग विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी