गेहूं की खरीद को लेकर अधिकारियों के साथ रोज बैठक करेंगे डीसी

जिले में गेहूं की आमद तेज होने लगी है। इसकी खरीद को लेकर डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा अब सभी एजेंसियों के साथ रोजाना मीटिग करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 07:45 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 07:45 AM (IST)
गेहूं की खरीद को लेकर अधिकारियों के साथ रोज बैठक करेंगे डीसी
गेहूं की खरीद को लेकर अधिकारियों के साथ रोज बैठक करेंगे डीसी

जागरण संवाददाता, अमृतसर: जिले में गेहूं की आमद तेज होने लगी है। इसकी खरीद को लेकर डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा अब सभी एजेंसियों के साथ रोजाना मीटिग करेंगे। मंगलवार को उन्होंने अपनी रिहायश में एसडीएम, जिला खुराक व सिविल सप्लाई कंट्रोलर, जिला मंडी अधिकारी सहित खरीद कर रही सभी एजेंसियों व मंडियों में इस काम की निगरानी कर रहे इंस्पेक्टरों के साथ मीटिग की। उन्होंने कहा कि हर एक मंडी के सुपरवाइजर और इंस्पेक्टर यह यकीनी बनाएं कि जिले में गेहूं की खरीद के दौरान किसानों को कोई समस्या न आए।

खैहरा ने कहा कि यह 10 से 12 दिन का सीजन है और फील्ड में काम करते सभी अधिकारी अपनी ड्यूटी स्थानों पर हाजिर रहकर खरीद यकीनी बनाएं। डिप्टी कमिश्नर ने सभी एसडीएम को हिदायत की है कि वह अपने इलाके की सभी मंडियों में निजी तौर पर चेकिग यकीनी बनाएं और इस दौरान किसानों व आढ़तियों से भी फीडबैक लें। अगर कहीं भी कोई मुद्दा ध्यान में आए तो तुरंत उनके ध्यान में लाया जाए, ताकि मौके पर उसका हल किया जा सके। इस समय जिले में बारदाने की कोई समस्या नहीं

डीसी ने कहा कि इस समय जिले में बारदाने की कोई समस्या नहीं है, लेकिन मौसम की खराबी के कारण नमी अधिक आ सकती है। उन्होंने हिदायत की कि आने वाले दिनों में मौसम की भविष्यवाणी को ध्यान में रखते हुए मंडियों में गेहूं ढकने के लिए तरपाल आदि के प्रबंध भी किए जाएं। इस अवसर पर एडीसी जनरल हिमांशु अग्रवाल व विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी