आज डीसी दफ्तर, तहसील और एसडीएम दफ्तरों में काम नहीं करेंगे कर्मी, किसानों को दिया समर्थन

किसानों के सोमवार को भारत बंद के एलान को डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन ने भी समर्थन किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:10 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 06:10 AM (IST)
आज डीसी दफ्तर, तहसील और एसडीएम दफ्तरों में काम नहीं करेंगे कर्मी, किसानों को दिया समर्थन
आज डीसी दफ्तर, तहसील और एसडीएम दफ्तरों में काम नहीं करेंगे कर्मी, किसानों को दिया समर्थन

जासं, अमृतसर: किसानों के सोमवार को भारत बंद के एलान को डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन ने भी समर्थन किया है। इस दौरान डीसी दफ्तर, एसडीएम दफ्तर, तहसील दफ्तर, सब तहसील दफ्तर बंद रखे जाएंगे और वहां काम नहीं होगा। डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन के जिला प्रधान अश्नील कुमार शर्मा ने कहा है कि किसानों के इस संघर्ष में डीसी दफ्तरों के मुलाजिम भी हिस्सा लेंगे। उन्होंने पंजाब सरकार को चेतावनी दी है कि अगर 30 सितंबर तक उनकी मागों की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया गया तो पांच अक्टूबर को डीसी दफ्तर के समूह मुलाजिम सामूहिक छुट्टी लेकर राज्य स्तरीय रैली करेंगे और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के निवास की तरफ मार्च करेंगे। डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन पंजाब बाडी की बैठक रविवार को ऑनलाइन हुई थी, जिसमें यूनियन के पंजाब प्रधान गुरनाम सिंह विर्क ने अगली रणनीति का एलान किया।

डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन के जिला प्रधान अश्नील कुमार शर्मा का कहना है कि यूनियन की तरफ से सर्वसम्मति से फैसला लिया गया है कि डीसी दफ्तर मुलाजिम की 22 सितंबर से चली आ रही कलम छोड़ हड़ताल को पंजाब सरकार नजरअंदाज कर रही है, लेकिन पंजाब सरकार को जगाने के लिए मुलाजिम डटा हुआ है। उन्होंने कहा कि सोमवार को भारत बंद के समर्थन में डीसी दफ्तर के मुलाजिम इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर डीसी दफ्तर एसडीएम दफ्तर, तहसील दफ्तर, सब तहसील दफ्तर 27 सितंबर को मुकम्मल तौर पर बंद रखे जाएंगे और किसानों के समर्थन में रैलियों में हिस्सा लिया जाएगा।

उन्होंने फैसला किया है कि चन्नी सरकार को 30 सितंबर तक का नोटिस देकर अपील की जाएगी, वह डीसी दफ्तर के मुलाजिमों की मानी हुई मागों को लागू करें नहीं तो डीसी दफ्तर मुलाजिम 5 अक्टूबर को सामूहिक छुट्टी लेकर राज्य स्तरीय रैली करने के उपरात सीएम के निवास की तरफ मार्च करेंगे। यह भी फैसला किया गया कि डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन के जिला पदाधिकारियों को तंग परेशान करने और बदले की भावना के साथ पठानकोट डिप्टी कमिश्नर, पटियाला और फिरोजपुर की ओर से तबादले किए गए हैं। इसके अलावा अगर कोई और कार्रवाई भी की गई है तो उन्हें 30 सितंबर तक वापस ले लिया जाए। मंडल कमिश्नर अपने अधीन आते डीसी दफ्तर एक ग्रुप की ओर की प्रमोशन करें नहीं तो इन डीसी दफ्तरों और मंडल दफ्तरों का डिवीजन स्तर पर घेराव किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी