डीसी दफ्तर में हड़ताल से 15 दिन से बढ़ रही पेंडेंसी, नहीं बन रहे सर्टिफिकेट

पंजाब रेवेन्यू आफिसर्स एसोसिएशन की हड़ताल के कारण डीसी दफ्तर पटवारखाना एसडीएम दफ्तर सब रजिस्ट्रार दफ्तरों में कामकाज बंद है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 01:30 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 01:30 AM (IST)
डीसी दफ्तर में हड़ताल से 15 दिन से बढ़ रही पेंडेंसी, नहीं बन रहे सर्टिफिकेट
डीसी दफ्तर में हड़ताल से 15 दिन से बढ़ रही पेंडेंसी, नहीं बन रहे सर्टिफिकेट

जागरण संवाददाता, अमृतसर: पंजाब रेवेन्यू आफिसर्स एसोसिएशन की हड़ताल के कारण डीसी दफ्तर, पटवारखाना, एसडीएम दफ्तर, सब रजिस्ट्रार दफ्तरों में कामकाज बंद है। पिछले 15 दिनों से तीनों तहसीलों में ताले लटके हुए हैं। हड़ताल के कारण एससी-बीसी सर्टिफिकेट, इनकम सर्टिफिकेट, मैरिज सर्टिफिकेट आदि के कामों की पेंडेंसी बढ़ती जा रही है। इतना ही नहीं सब रजिस्ट्रार दफ्तरों में भी रजिस्ट्री नहीं हो रही है। इससे सरकार को करोड़ो के राजस्व का नुकसान हो रहा है। लोग रोजाना ही दफ्तरों में आकर चक्कर काट रहे हैं। दूसरी तरफ यूनियन की हड़ताल का सरकार पर कोई असर नहीं हुआ है। एसोसिएशन के प्रधान गुरदेव सिंह धम्म ने कहा कि एसोसिएशन ने अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल का फैसला किया है। एसोसिएशन की 23 नवंबर से हड़ताल चल रही है। विजिलेंस ब्यूरो ने होशियारपुर में नायब तहसीलदार को रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार किया था। तब से सभी तहसीलदारों ने काम बंद कर रखा है। हड़ताल को डीसी दफ्तर कर्मचारी यूनियन, पटवार यूनियन, कानूनगो एसोसिएशन, डीसीओईयू, पीएसएमएसयू और पीसीएस अफसर एसोसिएशन ने भी समर्थन दे रखा है। बुधवार को सातवें दिन में प्रवेश होगा अध्यापकों का धरना

पंजाब फेडरेशन आफ यूनिवर्सिटी एंड कालेज टीचर्स आर्गेनाइजेशन (पीएफयूसीटीओ) और पंजाब एंड चंडीगढ़ कालेज टीचर्स यूनियन (पीसीसीटीयू) के आह्वान पर 30 नवंबर को शुरु हुआ संघर्ष बुधवार को सातवें दिन में प्रवेश हो जाएगा। गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी (जीएनडीयू) सहित शहर के करीब 11 कालेजों के लगभग 11 हजार अध्यापक हड़ताल पर चल रहे हैं। इस वजह से जीएनडीयू के साथ-साथ शहर के कालेजों में 20 से 25 हजार के करीब विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। अभी 70 से 80 फीसद सिलेबस खत्म हुआ और टर्म एग्जामिनेशन का काम भी रुका है। सातवां वेतन आयोग लागू करवाने की मांग को लेकर ये अध्यापक अनिश्चितकालीन क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे हैं।

chat bot
आपका साथी