आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना में फर्जीवाड़ा मामले में डीसी ने आकाशदीप अस्पताल को दी क्लीन चिट

आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना में हुए फर्जीवाड़े की जांच तेज हो गई है। मंगलवार को डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा ने इस योजना से हटाए गए निजी अस्पताल के डाक्टर व स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 05:30 AM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 05:30 AM (IST)
आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना में फर्जीवाड़ा मामले में डीसी ने आकाशदीप अस्पताल को दी क्लीन चिट
आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना में फर्जीवाड़ा मामले में डीसी ने आकाशदीप अस्पताल को दी क्लीन चिट

जासं, अमृतसर : आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना में हुए फर्जीवाड़े की जांच तेज हो गई है। मंगलवार को डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा ने इस योजना से हटाए गए निजी अस्पताल के डाक्टर व स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें आकाशदीप अस्पताल के संचालक डा. आशीष शर्मा शामिल हुए।

उन्होंने तर्क रखा कि आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना से उन्हें गलत तरीके से हटाया गया है। जो आरोप स्टेट हेल्थ एजेंसी लगा रही है वह सही नहीं। उन्होंने मरीज का डायलिसिस अस्पताल से बाहर से करवाया था, क्योंकि उस वक्त अस्पताल में डायलिसिस मशीन खराब थी। मरीज को एंबुलेंस के जरिए भेजा गया और डायलिसिस का खर्च अस्पताल ने ही वहन किया था। इसके बाद बिल स्टेट एजेंसी को क्लेम किए गए। एजेंसी ने वो पास भी किए। इसमें अस्पताल का कहां दोष है। डीसी ने डा. आशीष शर्मा की दलील सुनने के बाद उन्हें क्लीन चिट दे दी है। ऐसा माना जा रहा है कि अब यह अस्पताल पुन: आयुष्मान योजना से जोड़ा जाएगा। अब डीसी, कमिश्नर व सिविल सर्जन को रिपोर्ट देगी स्टेट एजेंसी

आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना को कार्यान्वित करने वाली स्टेट एजेंसी अब निजी अस्पतालों के निरीक्षण के दौरान पाई गई खामियों की जानकारी डिप्टी कमिश्नर, पुलिस कमिश्नर व सिविल सर्जन को भी देगी। पूर्व में सारा रिकार्ड चंडीगढ़ भेजा जाता था। जिला प्रशासन को इस बात की जानकारी नहीं मिल पाती थी कि किस अस्पताल में क्या हो रहा है। डीसी ने इस संबंध में स्टेट एजेंसी को आदेश जारी किए। घोटाले में पांच अस्पतालों को योजना से हटाया था

आयुष्मान घोटाले में स्टेट हेल्थ एजेंसी ने अमृतसर के पांच अस्पतालों वर्मा अस्पताल, मनु अरोड़ा अस्पताल, संधू लाइफ केयर, आकाशदीप अस्पताल और न्यू लाइफ केयर अस्पताल को इस योजना से हटा दिया था। इन पर आरोप था कि इन अस्पतालों में आयुष्मान योजना का दुरुपयोग कर सरकार को लाखों का चूना लगाया जा रहा है। आकाशदीप अस्पताल के संचालक डा. आशीष शर्मा ने डीसी को अपील की थी कि उनके साथ गलत हुआ है। इसकी जांच करवाई जाए।

chat bot
आपका साथी