अमृतसर में दुकानें खोलने के समय के नए आदेशों का इंतजार, अभी डीसी ने नहीं किया तय

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने सभी जिलों के डीसी को दुकानें खोलने बाबत रणनीति बनाने की पावर दी है लेकिन अमृतसर में रात तक डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा ने कोई भी रणनीति तैयार नहीं की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 07:30 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 07:30 AM (IST)
अमृतसर में दुकानें खोलने के समय के नए आदेशों का इंतजार, अभी डीसी ने नहीं किया तय
अमृतसर में दुकानें खोलने के समय के नए आदेशों का इंतजार, अभी डीसी ने नहीं किया तय

जागरण संवाददाता, अमृतसर: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने सभी जिलों के डीसी को दुकानें खोलने बाबत रणनीति बनाने की पावर दी है लेकिन अमृतसर में रात तक डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा ने कोई भी रणनीति तैयार नहीं की। शहर के लोग इनके द्वारा नए आदेश जारी करने का इंतजार करते रहे, लेकिन उन्हें निराशा ही हाथ लगी। दरअसल, कई जिलों में डीसी ने अपने तौर पर नई गाइडलाइन जारी की। इसमें बठिडा के डीसी बी. श्रीनिवासन ने सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 10 बजे से लेकर 2 बजे तक दुकानें खोलने की आज्ञा दे दी। वीकेंड क‌र्फ्यू उसी तरह से जारी रखने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं तरनतारन जिले में देर शाम को डीसी की तरफ से भी यही आदेश जारी कर दिए गए। इसके बाद अमृतसर के लोगों ने भी यही मांग उठाई कि इस तरह के आदेश शहर के लोगों के लिए भी होने चाहिए।

वहीं तरनतारन में हलका विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री और उनके लड़के संदीप अग्निहोत्री ने देर शाम को डीसी कुलवंत सिंह से बैठक करके दुकानों का समय तय करवाया। विधायक डा. अग्निहोत्री ने बताया कि जिले भर में सुबह सात से दोपहर एक बजे तक दूध आदि की दुकानें खोली जा सकेंगी जबकि सुबह नौ से दोपहर एक बजे तक प्रत्येक दुकानदार अपनी दुकान खोल सकेगा। हालाकि मेडिकल स्टोरों के लिए प्रशासन द्वारा पूरा दिन दुकान खोलने का समय तय किया गया है। विधायक ने बताया कि शनिवार और रविवार को जिले में मुकम्मल तौर पर लाकडाउन रहेगा। उन्होंने बताया कि कोरोना के दूसरे दौर में मामले बढ़ रहे हैं, जिसके मद्देनजर लोगों को चाहिए कि प्रशासन का पूर्ण सहयोग देते हुए कोरोना महामारी रोकने लिए अपनी भूमिका निभाएं।

chat bot
आपका साथी