बेमौसमी बारिश से हुए नुकसान का मुआवजा दिया जाएगा : सोनी

उप मुख्यमंत्री ओपी सोनी ने कहा कि पंजाब में शनिवार व रविवार को हुई बेमौसमी बारिश के कारण किसानों का जो नुकसान हुआ है सरकार उसका मुआवजा देगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 05:26 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 05:26 PM (IST)
बेमौसमी बारिश से हुए नुकसान का मुआवजा दिया जाएगा : सोनी
बेमौसमी बारिश से हुए नुकसान का मुआवजा दिया जाएगा : सोनी

संवाद सहयोगी, अमृतसर : उप मुख्यमंत्री ओपी सोनी ने कहा कि पंजाब में शनिवार व रविवार को हुई बेमौसमी बारिश के कारण किसानों का जो नुकसान हुआ है, सरकार उसका मुआवजा देगी। रविवार को अमृतसर में एक समारोह में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सोनी ने कहा कि तरनतारन, पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर व सीमा के साथ लगते कई जिलों में ओलावृष्टि के साथ बारिश हुई थी। इस कारण किसानों की फसलों पर ओलावृष्टि की सफेद चादर बिछ गई। खेतों में पानी भर गया। कई स्थानों पर खड़ी फसल गिर गयी है।

उन्होंने कहा कि माझे में धान के साथ साथ बासमती की फसल भी बारिश ने खराब कर दी। उन्होंने कहा कि फसलों के नुकसान को देखते हुए विशेष गिरदावरी करवाई जाएगी। जो भी रिपोर्ट मिली उसके अनुसार मुआवजा दिया जाएगा।

गांव मूले चक्क में एक समारोह को संबोधन करते हुए सोनी ने कहा कि इस गांव में 85 प्रतिशत से अधिक विकास काम मुकम्मल हो चुके हैं। बाकी के शेष काम भी अगले महीने तक मुकम्मल कर लिए जाएंगे। सोनी ने गांव मूले चक्क की पंचायत को दस लाख रुपये का चेक विकास कार्यों के लिए भेंट किया व दस लाख रुपये और देने का एलान भी किया।

सोनी ने कहा कि जल्द ही गांव मूले चक्क में एक सरकारी डिस्पेंसरी बनाई जाएगी। स्कूल को भी अपग्रेड किया जाएगा। सोनी ने कहा कि उनकी सरकार ने चुनाव के दौरान जो भी वादे किए थे उनको पूरा किया है। जरूरतमंदों की पेंशन व शगुन स्कीम की राशि बढ़ाई है। दो किलोवाट तक लोड वाले लोगों के बिजली बिल माफ किए गए है।

इससे पहले सोनी रियाल्टो चौक में स्थित चर्च में गए। जहां उन्होंने सरबत के भले की प्रार्थना की। चर्च को ढाई लाख रुपये का चेक दिया। इस अवसर पर चर्च के बिशप प्रदीप कुमार सामंता ने सोनी के लिए परमात्मा को उनकी लंबी आयु प्रदान करने के लिए प्रार्थना की।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए सोनी ने कहा कि सेहत विभाग की ओर से डेंगू से निपटने के लिए पूरे इंतजाम किए गए है। प्रदेश में करीब 11 हजार डेंगू के केस पाए गए है। बेमौसमी बारिश के कारण इस बार डेंगू के केसों में इजाफा हो रहा है। जिस तरह हम कोरोना की लड़ाई में जीत प्राप्त की है। उसी तरह डेंगू को भी हराएंगे।

इस अवसर पर एसडीएम दीपक भाटिया, विकास सोनी, डा. सुभाष थोबा, डेनियल बी दास, टोनी प्रधान, परमजीत सिंह चोपड़ा, विक्की दत्ता, एसपी हरदीप सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी