इंडिगो की फ्लाइट से दुबई जा रहे व्यक्ति से विदेशी करंसी बरामद

अमृतसर कस्टम (प्रिवेंटिव) कमिश्नरेट के अधिकारियों ने शुक्रवार को श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट राजासांसी से इंडिगो फ्लाइट से दुबई जा रहे एक व्यक्ति को काबू करके उसके कब्जे से विभिन्न देशों की 28 लाख 57 हजार रुपये कीमत की विदेशी करंसी बरामद की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 08:07 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 08:07 PM (IST)
इंडिगो की फ्लाइट से दुबई जा रहे व्यक्ति से विदेशी करंसी बरामद
इंडिगो की फ्लाइट से दुबई जा रहे व्यक्ति से विदेशी करंसी बरामद

जागरण संवाददाता, अमृतसर

कस्टम (प्रिवेंटिव) कमिश्नरेट के अधिकारियों ने शुक्रवार को श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट राजासांसी से इंडिगो फ्लाइट से दुबई जा रहे एक व्यक्ति को काबू करके उसके कब्जे से विभिन्न देशों की 28 लाख 57 हजार रुपये कीमत की विदेशी करंसी बरामद की।

कस्टम कमिश्नर दीपक कुमार गुप्ता ने बताया कि वीरवार को संगरूर निवासी एक व्यक्ति इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6ई 047 से दुबई जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचा था। कस्टम अधिकारियों ने उसे रोक लिया। उसके सामान की जांच उससे की गई पूछताछ के आधार पर उसके एक सूटकेस के अंदर से यूएस डॉलर, यूरो, ओमान रियाल, दिरम और यूके पाउंड की अलग-अलग करंसी बरामद की। जिसकी कीमत 28 लाख 57 हजार और 28 रुपये बनती है। इस यात्री ने अपना अपराध कबूल लिया और कस्टम अधिकारियों ने कस्टम एक्ट 1962 के तहत कार्रवाई करते हुए विदेशी करंसी को सीज कर दिया।

chat bot
आपका साथी