किसान को घेर लूटा, दो भाई भिड़े और गिरोह का सरगना सरपंच काबू कर लिया

कत्थूनंगल थाने की पुलिस ने मजीठा थाने के अधीन पड़ते गांव मद्दीपुर के सरपंच हरमन सिंह उर्फ हैपी को लूटपाट के आरोप में गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 01:30 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 01:30 AM (IST)
किसान को घेर लूटा, दो भाई भिड़े और गिरोह का सरगना सरपंच काबू कर लिया
किसान को घेर लूटा, दो भाई भिड़े और गिरोह का सरगना सरपंच काबू कर लिया

संवाद सहयोगी, अजनाला: कत्थूनंगल थाने की पुलिस ने मजीठा थाने के अधीन पड़ते गांव मद्दीपुर के सरपंच हरमन सिंह उर्फ हैपी को लूटपाट के आरोप में गिरफ्तार किया है। जांच में सामने आया है कि सरपंच गिरोह बनाकर लूटपाट की वारदातों को अंजाम दे रहा था। आरोपित ने अपने चार साथियों के साथ दो लोगों से लूट की वारदात करनी चाही थी। कुछ देर हाथापाई के बाद कुछ कारें वहां पर आकर रुक गईं। मौका देखते ही चार आरोपित फरार हो गए। रविदर सिंह ने अपने चचेरे भाई सुखपाल सिंह के साथ मिलकर सरपंच हरमन सिंह को दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। एएसआइ हरजीत सिंह ने बताया कि गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

बेगोवाल गांव निवासी रविदर सिंह ने बताया कि वह पेशे से किसान हैं। सोमवार की दोपहर वह चचेरे भाई सुखपाल सिंह के साथ ट्रैक्टर - ट्राली पर अनाज मंडी में धान बेचने गया था। लगभग रात 12.30 बजे जब वह ट्रैक्टर ट्राली से ही ड्रेन पुल कत्थूनंगल पर पहुंचा तो वहां पहले से दो बाइक सवार पांच युवक खड़े थे। आरोपितों ने तेजधार हथियार और लोहे की राड दिखाकर उन्हें घेर लिया और मारने की धमकियां देने लगे। रविदर ने बताया कि एक लुटेरा तेजी से उसकी तरफ लपका और उसने दातर उसकी गर्दन पर रखकर जेब से पांच सौ रुपये निकाल लिए। इस बीच उसके दोनों भाई लुटेरों से भिड़ गए। दोनों भाइयों ने ट्रैक्टर में रखी राड और पाना निकाल कर उनका मुकाबला करना शुरू कर दिया। दोनो भाई उन पर भारी पड़ने लगे। इस बीच कत्थूनंगल की तरफ से कुछ कारें भी आकर रुक गई। लोगों को एकत्र होते देख चार लुटेरे दो बाइक पर फरार हो गए और साथी आरोपित सरपंच हरमनदीप सिंह हैपी को वहीं छोड़ गए। कोर्ट ने तीन दिन के रिमांड पर भेजा

उधर, कत्थनंगल के थाना प्रभारी हिमांशु भगत ने बताया कि सरपंच हरमनदीप सिंह हैपी को मंगलवार की शाम कोर्ट में पेश किया गया है। कोर्ट ने उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। पुलिस ने पांच आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया है। चार की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। जांच में सामने आया है कि सरपंच गिरोह बनाकर लूटपाट की वारदातों को अंजाम दे रहा था।

chat bot
आपका साथी