जीएनडीएच में सीटी स्कैन, एक्सरे, एमआरआइ तीन दिन के लिए बंद

गुरुनानक देव अस्पताल (डीएनडीएच) में सीटी स्कैन करवाकर गया एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 11:20 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 11:20 PM (IST)
जीएनडीएच में सीटी स्कैन, एक्सरे, एमआरआइ तीन दिन के लिए बंद
जीएनडीएच में सीटी स्कैन, एक्सरे, एमआरआइ तीन दिन के लिए बंद

जागरण संवाददाता, अमृतसर : गुरुनानक देव अस्पताल (डीएनडीएच) में सीटी स्कैन करवाकर गया एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट हुआ है। जानकारी मिलते ही अस्पताल प्रशासन ने रेडियोलॉजी विभाग को तीन दिन के लिए बंद करवा दिया है। वहीं विभाग के कोने-कोने को सैनिटाइज्ड किया गया है। इसके साथ ही इस अस्पताल में सीटी स्कैन, एमआरआइ, डिजिटल एक्सरे इत्यादि टेस्टों पर विराम लग गया है। वहीं इमरजेंसी वार्ड में उपचार करवाने आया एक मरीज भी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट हुआ है।

दरअसल, बीते बुधवार को एक व्यक्ति रेडियोडायग्नोस्टिक विभाग में सीटी स्कैन करवाने आया। टेक्निशियन ने उसका सीटी स्कैन कर दिया। इस दौरान उक्त व्यक्ति को खांसी हुई तो उससे कोविड टेस्ट करवाने को कहा। उसका सैंपल इंफ्लुएंजा लैब भेजा गया। वीरवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रेडियो डायग्नोस्टिक विभाग का स्टाफ दहशत में आ गया। वीरवार सुबह ही विभाग की सैनिटाइजेशन की गई। साथ ही स्टाफ को घर भेज दिया गया। विभाग को तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया। यहां प्रतिदिन 25 से 30 सीटी स्केन किए जाते हैं।

वहीं इमरजेंसी वार्ड में पैर के फ्रैक्चर का मरीज पहुंचा। प्रोटोकॉल के अनुसार उसका कोविड—19 टेस्ट करवाया गया। रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। हालांकि उसे कोई भी लक्षण नहीं था। उसे तुरंत आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। इमरजेंसी वार्ड में जो रेजिडेंट्स डॉक्टर्स उसके संपर्क में आए उन्हें आइसोलेट होने को कहा गया है। हालांकि डॉक्टर्स ने एन-95 मास्क पहन रखे थे, पर बिना सिम्टम वाले शख्स के कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट होने के बाद अस्पताल प्रशासन अलर्ट हो गया है।

chat bot
आपका साथी