नामी ज्वेलर व स्टोर मालिक निगम को लगा रहे करोड़ का चूना

शहर के कई मशहूर ज्वेलर कपड़ा व्यापारियों व अन्य दुकानदारों ने टैक्स नहीं जमा करवाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 05:15 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 05:15 PM (IST)
नामी ज्वेलर व स्टोर मालिक निगम को लगा रहे करोड़ का चूना
नामी ज्वेलर व स्टोर मालिक निगम को लगा रहे करोड़ का चूना

जागरण संवाददाता, अमृतसर :

शहर के कई मशहूर ज्वेलर, कपड़ा व्यापारियों व अन्य दुकानदार विज्ञापन टैक्स ने देकर नगर निगम को करोड़ो का चूना लगा रहे हैं। हालांकि नगर निगम ने ऐसे 120 को नोटिस जारी कर अपना टैक्स जमा करवाने के लिए कहा था, लेकिन केवल चार स्टोर वालों ने ही अपना बनता टैक्स जमा करवाया है। कई नामी संस्थान जो न केवल शहर की जनता को महंगे दामों पर सामान बेच कर चूना लगाते हैं। बल्कि निगम का भी करोड़ों रुपये का टैक्स डकार कर बैठे हुए हैं।

इस संबंध में निगम के विज्ञापन विभाग की ओर से पूरी रिपोर्ट तैयार कर निगम कमिश्नर को भेज दी गई है, ताकि जो लोग विज्ञापन टैक्स जमा नहीं करवा रहे हैं उन पर कानूनी कार्रवाई की जा सके।

वहीं निगम कमिश्नर कोमल मित्तल ने कहा कि जो लोग अपना बनता टैक्स जमा नहीं करवा रहे हैं उनपर जुर्माना लगाया जाएगा, इसके अलावा जो भी कार्रवाई बनती होगी वह तो की ही जाएगी। कई इलाकों में लगे अवैध होर्डिग उतारे

निगम की टीम ने बुधवार को शहर के विभिन्न इलाकों में कार्रवाई करते हुए कई जगहों पर अवैध रूप से लगे होर्डिग्स व पोस्टर उतरवा लिए। शहर में निगम की अलग-अलग जगहों पर दुकानदारों, बड़े स्टोर मालिकों ने अपना एड करने के लिए होर्डिंग्स व बैनर लगवाए हुए थे। जिससे सीधे तौर पर निगम को चूना लग रहा था। ऐसे में बुधवार को निगम कमिश्नर कोमल मित्तल ने टीम भेज कर कार्रवाई करवाई और होर्डिंग्स व बैनर उतरवाए। यह कार्रवाई खास तौर पर रानी का बाग, रणजीत एवेन्यू, लारेंस रोड आदि इलाकों में की गई। साथ ही चेतावनी भी दी गई कि अगर दोबारा बैनर या होर्डिंग्स लगाया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी