कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर 13 लाख ठगे

। रंजीत एवेन्यू थाने की पुलिस ने कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर 13 लाख रुपये ठगने के आरोप में दो ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Jan 2020 12:24 AM (IST) Updated:Wed, 29 Jan 2020 12:24 AM (IST)
कनाडा में नौकरी दिलाने  के नाम पर 13 लाख ठगे
कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर 13 लाख ठगे

जागरण संवाददाता, अमृतसर

रंजीत एवेन्यू थाने की पुलिस ने कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर 13 लाख रुपये ठगने के आरोप में दो ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पीड़ित गगनदीप सिंह ने आरोप लगाया कि दोनों आरोपितों ने उन्हें विदेश के कई सपने दिखाए और पैसे लेकर फरार हो गए। एसीपी परविदर कौर ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

पंडोरी महिमा गांव निवासी गगनदीप सिंह के बयान पर लुधियाना स्थित पक्खोवाल स्थित विशाल नगर निवासी सतीश महाजन और उसके बेटे हर्ष महाजन के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में केस दर्ज किया गया है। गगनदीप सिंह ने पुलिस को बताया कि कुछ समय पहले उनकी मुलाकात हर्ष महाजन और उसके पिता सतीश महाजन के साथ हुई थी। आरोपितों ने उन्हें बताया था कि वह लोगों को विदेश में नौकरी दिलाने का काम करते हैं। वह कई लोगों को विदेश में अच्छी खासी नौकरी भी दिला चुके हैं।

हर्ष महाजन ने गगन को अपनी बातों में फंसा लिया और कनाडा के नाम पर उससे 13 लाख रुपये की मांग करने लगा। उसने बड़ी मुश्किल से कर्ज उठाकर उक्त राशि का बंदोबस्त किया और दोनों ट्रैवल एजेंटों को पैसे दे दिए। वीजा लगवाने के लिए बाप-बेटे ने उसका पासपोर्ट भी अपने कब्जे में ले लिया था। पैसे लेने के बाद आरोपितों ने उसके साथ टाल मटोल शुरू कर दिया। काफी समय बीत जाने पर आरोपितों ने उन्हें जान से मारने की धमकियां देनी शुरू कर दी। इसके बाद उन्होंने पुलिस कमिश्नर सुखचैन सिंह गिल के दरबार में पेश होकर शिकायत की थी।

chat bot
आपका साथी