सोमवार से सिस्टम लागू : एक दिन दाई तरफ और दूसरे दिन बाई तरफ की खुलेंगी दुकानें

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से लगाए गए मिनी लाकडाउन पर दुकानदारों के विरोध पर पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन सिंह गिल ने शुक्रवार की रात 50 फीसद दुकानें खोलने का आदेश जारी किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 08:30 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 08:30 AM (IST)
सोमवार से सिस्टम लागू : एक दिन दाई तरफ और दूसरे दिन बाई तरफ की खुलेंगी दुकानें
सोमवार से सिस्टम लागू : एक दिन दाई तरफ और दूसरे दिन बाई तरफ की खुलेंगी दुकानें

जागरण संवाददाता, अमृतसर: कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से लगाए गए मिनी लाकडाउन पर दुकानदारों के विरोध पर पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन सिंह गिल ने शुक्रवार की रात 50 फीसद दुकानें खोलने का आदेश जारी किया है। यह आदेश सोमवार सुबह से लागू किया जाएगा। सीपी सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि शहर की दुकानें सोमवार से लेफ्ट और राइट सिस्टम से खोली जाएंगी। प्रत्येक बाजार में एक साइड सोमवार को और दूसरी साइड मंगलवार को खोली जाएगी। इससे दुकानदारों को कुछ राहत मिलेगी। दरअसल, कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कुछ दिन पहले प्रदेश भर में मिनी लाकडाउन की घोषणा कर दी थी लेकिन महामारी के साथ-साथ आíथक तंगी से गुजर रहे दुकानदारों ने सरकार से गुहार लगाई थी कि दुकानें खोलने पर पाबंदी ना लगाई जाए। दुकानदारों ने सीपी को आश्वासन दिया कि वह अपनी दुकानों पर मास्क पहन कर रखेंगे। इसके साथ ही शारीरिक दूरी का भी पालन करवाएंगे। वह ग्राहकों को भी जागरूक करते रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही तरनतारन में हलका विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री और उनके लड़के संदीप अग्निहोत्री ने देर शाम को डीसी कुलवंत सिंह से बैठक करके दुकानों का समय तय करवाया था। विधायक डा. अग्निहोत्री ने बताया था कि जिले भर में सुबह सात से दोपहर एक बजे तक दूध आदि की दुकानें खोली जा सकेंगी जबकि सुबह नौ से दोपहर एक बजे तक प्रत्येक दुकानदार अपनी दुकान खोल सकेगा। हालाकि मेडिकल स्टोरों के लिए प्रशासन द्वारा पूरा दिन दुकान खोलने का समय तय किया गया है। शनिवार और रविवार को जिले में मुकम्मल तौर पर लाकडाउन रहेगा। इसी कारण अमृतसर में भी दुकानदार राहत देने की मांग कर रहे थे।

chat bot
आपका साथी