अनाज मंडियों में उड़ रही कोविड-19 के तय नियमों की धज्जियां

सरकार व प्रशासन के दावों के बावजूद अनाज मंडियों में कोविड-19 को लेकर तय की गई हिदायतों की खुलेआम धज्जियां उड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 08:08 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 08:08 PM (IST)
अनाज मंडियों में उड़ रही कोविड-19 के तय नियमों की धज्जियां
अनाज मंडियों में उड़ रही कोविड-19 के तय नियमों की धज्जियां

जासं, अमृतसर : सरकार व प्रशासन के दावों के बावजूद अनाज मंडियों में कोविड-19 को लेकर तय की गई हिदायतों की खुलेआम धज्जियां उड़ रही है। मंडियों में न तो शारीरिक दूरी के नियमों का पालन किया जा रहा है और न ही मास्क पहने को मंडियों के अंदर अनिवार्य किया जा रहा है। मंडियों में बहुत से पल्लेदार और अन्य काम करने वाले मजदूर बिना मास्क के ही काम करते हैं। यहां तक कि मंडियों में गेहूं बेचने के लिए लेकर आने वाले अधिकतर किसान भी मास्क पहनने समेत अन्य हिदायतों का पालन नहीं करते।

कोविड-19 के बढ़ रहे प्रभाव को मुख्य रखकर जिला प्रशासन की ओर से हिदायतें दी गई थी कि जो भी किसान अपनी गेहूं की ट्राली गेहूं बेचने के लिए मंडियों में लेकर आता है तो उसकी ट्राली और टैक्टर को भी मंडी के गेट में इंटर होने से पहले पूरी तरह सैनिटाइज किया जाएगा। एक-दो दिन तो यह प्रक्रिया चली परंतु पिछले एक सप्ताह से यह प्रक्रिया भी बंद पड़ी हुई है। सबसे अधिक कोविड-19 की धज्जियां अनाज मंडियों में उड़ रही हैं।

मामले को लेकर जिला मंडी अफसर अमनदीप सिंह कहना है कि सभी मंडियों में कोविड-19 की हिदायतों को सख्ती से लागू करने की हिदायतें सरकार के आदेश पर लागू की जा रही है। अगर किसी जगह से ऐसी कोई शिकायत आती है तो लापरवाही करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

अगर नियमों का पालन नहीं हो रहा है तो कार्रवाई होगी : डीसी

अमृतसर के डीसी गुरप्रीत सिंह ने कहा कि इस संबंधी बार बार आदेश व हिदायतें जारी हो चुकी हैं कि मंडियों में प्रत्येक ट्राली को प्रवेश करने से पहले सैनिटाइज करना जरूरी है। यहां नियमों को पालन नहीं हो रहा वहां सख्त कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी