पुलिस ने राजीव भगत से पूछे 30 सवाल, नहीं दिए संतोषजनक जवाब, जमानत पर 30 जुलाई को सुनवाई

15 करोड़ की प्रतिबंधित दवाओं के मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता राजीव भगत की जमानत पर सोमवार को भी फैसला नहीं हो सका।

JagranTue, 27 Jul 2021 04:00 AM (IST)
पुलिस ने राजीव भगत से पूछे 30 सवाल, नहीं दिए संतोषजनक जवाब, जमानत पर 30 जुलाई को सुनवाई

जासं, अमृतसर: 15 करोड़ की प्रतिबंधित दवाओं के मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता राजीव भगत की जमानत पर सोमवार को भी फैसला नहीं हो सका। अब अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश वरिदर कमल ने सुनवाई की अगली तारीख 30 जुलाई तय की है। जांच कर रहे एक अधिकारी ने बताया कि आरोपित राजीव भगत से जांच के दौरान लगभग तीस सवाल पूछे गए थे, लेकिन आरोपित ने उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं दिए। जांच में सामने आया कि राजीव भगत का अमृतसर में ही माइनिग का कारोबार चल रहा है। उसने पुलिस को अपनी सालाना आय ढाई लाख रुपये बताई है। जो वह वकालत के पेशे से कमा रहा है। पुलिस आरोपित राजीव भगत के दफ्तरों के दस्तावेजों की भी जांच कर रही है। पुलिस अधिकारियों ने आरोपित राजीव की काल लोकेशन भी निकलवाई है। मामला दर्ज होने से कुछ दिन पहले आप नेता राजीव भगत हरिद्वार से हिमाचल के पावंटा साहिब गए थे।

उल्लेखनीय है कि राजीव भगत कुछ साल पहले तक कांग्रेस में थे, लेकिन लगभग दो साल से वह आम आदमी पार्टी (आप) में आ गए थे। जून 2021 में मत्तेवाल थाने की पुलिस ने हिमाचल प्रदेश के पावंटा साहिब से ट्रामाडोल (प्रतिबंधित दवाओं) की फैक्ट्री पकड़ी थी। वहां से पुलिस ने 15 करोड़ से ज्यादा दवाएं बरामद कर फैक्ट्री मालिक मनीष मोहन सहित दस आरोपितों को काबू किया था। इसके बाद पुलिस ने कटरा शेर सिंह के दवा कारोबारी सन्नी सिंह को काबू किया। पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में आरोपित ने स्वीकार किया था कि वह राजीव भगत के इशारे पर यह कारोबार कर रहा है। 197 किलो हेरोइन मामला: अनवर मसीह की जमानत पर आज होगी सुनवाई

न्यायाधीश पुष्विदर सिंह की अदालत में 197 किलो हेरोइन मामले में अकाली नेता अनवर मसीह की जमानत पर सोमवार को सुनवाई हुई। कोर्ट ने मामले को लेकर अब 27 जुलाई मुकर्रर की है। सेहत खराब होने के कारण अनवर मसीह ने अपनी जमानत अर्जी कोर्ट में दायर की थी। इससे पहले कोर्ट ने आरोपित की जमानत अर्जी को खारिज करते हुए दस दिन के भीतर जेल में जाकर रिपोर्ट करने के आदेश जारी किए थे, लेकिन अकाली नेता ने जहरीला पदार्थ निगल लिया था। हालत खराब होने पर उसे अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। एसटीएफ ने 30 जनवरी 2020 की रात अनवर मसीह की कोठी से 194 किलो हेरोइन, 50 किलो से ज्यादा नशीला पाउडर, केमिकल के ड्रम बरामद किए थे। इस मामले में पुलिस ने शहर के कारोबारी अंकुश कपूर, कांग्रेस नेता साहिल, तमन्ना गुप्ता, पंजाबी फिल्म अभिनेता मनतेज मान, अफगानी नागरिक अरमान बशअरमल को गिरफ्तार किया था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.